Thursday, October 28, 2021
HomeऑटोमोबाइलTata और Mahindra ला रही 2 धांसू Electric Car,कम बजट में ज्यादा...

Tata और Mahindra ला रही 2 धांसू Electric Car,कम बजट में ज्यादा बैटरी रेंज की उम्मीद

Upcoming Tata And Mahindra Electric Car Launch:

आने वाला समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का है। ऐसे में हर ऑटो कंपनी अपनी ईवी को लेकर काम कर रही है। वही भारतीय बाजार मे में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ रही है और ऐसे में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक सस्ती और महंगी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर रही है। आने वाले महिनों में देश की कंपनियों के पाइनपलाइन में अपने-अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने वाली है। भारतीय बाजार मेें प्रमुख कार मेकर कंपनी  Tata Motors और Mahindra & Mahindra भी लोगों के लिए कम बजट की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। Tata Motors आने वाले 3-4 महीनों में यानी साल 2022 की शुरुआत में  प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट Tata Altroz EV लॉन्च करेगी। वही दूसरी ओर महिंद्रा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी केयूवी100 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट Mahindra eKUV100 भी लॉन्च होने वाला है।

Tata Altroz EV
टाटा ऑल्ट्रोज ईवी को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में देखा गया था और तब से इसकी लॉन्चिंग का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Tata Altroz EV कब होगी लॉन्च

टाटा अपनी प्रीमियम हैचबैक ऑल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भारत में 10 लाख रुपये से ज्यादा की शुरुआती कीमत के साथ भारत में लॉन्च कर सकती है। ऑल्ट्रोज इलेक्ट्रिक को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। ऑल्ट्रोज ईवी को Tata की धांसू Ziptron टेक्नॉलजी के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि मैग्नेट एसी मोटर और लिथियम आयन बैटरी पैक के लैस है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑल्ट्रोज ईवी की बैटरी रेंज 250km से लेकर 300km तक की हो सकती है। ऑल्ट्रोज ईवी के लुक और फीचर्स इसके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट जैसे ही होंगे। हालांकि, इसपर ब्लू एक्सेंट का काफी प्रभाव देखने को मिल सकता है।

Mahindra eKUV100

Mahindra eKUV100 की झलक सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में दिखी थी और तब से खबरें आ रही हैं कि यह भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी।

Mahindra eKUV100 कब होगी लॉन्च

महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक को अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस छोटी SUV के पावर की बात करें तो इसमें 15.9kWh का बैटरी पैक होगा। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 54.4bhp की पावर और 120Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा ईकेयूवी100 की बैटरी रेंज 150 किलोमीटर तक की हो सकती है और उसे फास्ट चार्जर से एक घंटे के अंदर फुल चार्ज किया जा सकेगा। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर पर ब्लू एक्सेंट इसे और खूबसूरत बना देंगे।

- Advertisment -

Most Popular

Enable Notifications    OK No thanks