Thursday, October 28, 2021
HomeखेलVideo: पहले बल्लेबाजी में मचाया गदर, फिर गेंदबाजी में उड़ा दिए स्टंप,...

Video: पहले बल्लेबाजी में मचाया गदर, फिर गेंदबाजी में उड़ा दिए स्टंप, देखें वीडियो

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट का रोमांच चरम पर है। एक ओर जहां दुबई में आईपीएल के दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजी का नजारा देखने को मिल रहा है, तो वहीं पाकिस्तान में नेशनल टी 20 कप के दौरान दिग्गज क्रिकेटर अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही रोमांच बलूचिस्तान और सेंट्रल पंजाब के बीच हुए मैच के दौरान देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बलूचिस्तान की टीम की ओर से ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने 42 गेंदों में 60 रन ठोके। उन्होंने 4 छक्के, तीन चौके लगाए।

शफीक के अलावा टॉप और मिडल ऑर्डर बुरी तरह ध्वस्त हो गया। अब्दुल्लाह बंगालजई 1, इमाम उल हक 6, हरीस सोहेल 8, सोहेल अख्तर 9 और हिदायुतुल्लाह 9 रन बनाकर चलते बने।

बलूचिस्तान के 76 रन पर 5 विकेट हो चुके थे। इसके बाद मैदान पर उतरे सातवें नंबर के बल्लेबाज अमाद बट ने ऐसा गदर मचाया कि दुनिया दंग रह गई। अमाद ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर 3 छक्के, 2 चौके कूट 159 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 47 रन ठोक डाले। 27 गेंदों में खेली गई उनकी ये पारी बलूचिस्तान के लिए बड़ा स्कोर कर पाने में मददगार साबित हुई। उमैद आसिफ ने 5 गेंदों में 2 छक्के ठोक 15 रन कूटे।

अब बारी गेंदबाजी की
बल्लेबाजी में कमाल कर चुके अमाद बट अब गेंदबाजी के लिए उतरे। उन्होंने सेंट्रल पंजाब के दो बल्लेबाजों के गिल्ले उड़ा डाले। अमाद ने इरफान खान को 15 और फहीम अशरफ को 27 रन पर बोल्ड कर क्रिकेटप्रेमियों को चकित कर दिया। हालांकि उनकी गेंदबाजी को दूसरे गेंदबाजों से सपोर्ट नहीं मिला, इसलिए बलूचिस्तान ये मैच 3 विकेट से हार गई। भले ही उनकी टीम ये मैच हार गई हो, लेकिन अमाद की शानदार बल्लेबाजी-गेंदबाजी ने दिल जीतने का काम किया।

- Advertisment -

Most Popular

Enable Notifications    OK No thanks