Thursday, October 28, 2021
HomeखेलIPL 2021: अंपायर ने दिया नॉटआउट, तो कोहली ने खोया आपा, देखें...

IPL 2021: अंपायर ने दिया नॉटआउट, तो कोहली ने खोया आपा, देखें वीडियो

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपना अंतिम मैच खेलते हुए विराट कोहली ने अपना आपा खो दिया। जब अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने राहुल त्रिपाठी के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील को ठुकरा दिया।

पारी का सातवां ओवर फेंकते हुए युजवेंद्र चहल ने केकेआर राहुल त्रिपाठी के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की बड़ी अपील की, लेकिन अंपायर शर्मा ने उन्हें नॉटआउट करार दिया।

इसके बाद कोहली ने चहल और विकेटकीपर श्रीकर भारत से सलाह लेने के बाद रिव्यू अपील की। डीआरएस ने दिखाया कि गेंद स्टंप्स पर लगेगी। इसके बाद कोहली सहित आरसीबी की यूनिट भड़क उठी।

बात यहीं खत्म नहीं हुई। कप्तान कोहली अंपायर वीरेंद्र शर्मा के पास गए और कॉल पर उनके साथ बहस करने लगे। उन्होंने निराशा में गेंद को पिच पर फेंका और शर्मा को कुछ शब्द बोले। इसके बाद स्क्वायर लेग से क्रिस गैफनी ने हस्तक्षेप किया और कोहली को खेल के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा।

मैच में शर्मा द्वारा दी गई यह तीसरी गलत कॉल थी। इससे पहले मैच में उन्होंने आरसीबी के शाहबाज अहमद और हर्षल पटेल को आउट करने से पहले दोनों फैसलों को डीआरएस की मदद से पलट दिया। ऑन एयर, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर शर्मा के बचाव में आए, उन्होंने कहा कि अंपायर को किसी को भी अपना फैसला समझाने की जरूरत नहीं है। उन्हें स्पष्टीकरण देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने फैसला लिया है, सही है या गलत, यह उनकी कॉल है।”

आरसीबी कप्तान के रूप में अपने अंतिम मैच में, कोहली केकेआर से छह विकेट से हार गए और आईपीएल 2021 से बाहर हो गए। इसके साथ कोहली का कप्तान के रूप में आरसीबी के साथ 10 साल पुराना जुड़ाव समाप्त हो गया। संयोग से, कोहली ने आरसीबी कप्तान के रूप में अपने पहले और आखिरी मैच में 39 रन बनाए।

- Advertisment -

Most Popular

Enable Notifications    OK No thanks