Thursday, October 28, 2021
Homeट्रेंडिंग1 रुपए का ये सिक्का बना सकता है करोड़पति, जानिए आसान तरीका

1 रुपए का ये सिक्का बना सकता है करोड़पति, जानिए आसान तरीका

नई दिल्ली: आपके बॉक्स में बेकार पड़ा 1 रुपये का भारतीय सिक्का आपको करोड़ों रुपए दिला सकता है। कुछ लोगों को दुर्लभ और पुराने सिक्के एकत्र करने का शौक होता है और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपको एक को​शिश करनी चाहिए। आगामी त्योहारी सीजन से पहले, कई शॉपिंग मॉल, फ्रेंचाइजी और कंपनियां ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर लेकर आ रही हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि आप एक रुपये के सिक्के के बदले 25 लाख से 1 करोड़ रुपये कमा सकते हैं। घर बैठे करोड़पति बनने के लिए आपके पास सिर्फ एक रुपये का पुराना सिक्का होना चाहिए जो लगभग 100 साल पुराना हो। यदि आपके पास ऐसा दुर्लभ और प्राचीन सिक्का है, तो आपको केवल Indiamart की वेबसाइट indiamart.com पर जाकर एक खाता बनाना होगा। फिर आपको अपना सिक्का नीलाम करना होगा।

आप एक सिक्के को ऑनलाइन बेचकर लगभग 10 करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं। नोटों की बिक्री और संग्रह की मुद्रा के लिए आप उन वेबसाइटों पर जा सकते हैं जो बहुत अधिक प्रीमियम के साथ उनका सौदा करती हैं।

दरअसल, हमने ऊपर जो 1 रुपये का सिक्का बताया है, वह 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ। लेकिन यह सिक्का कोई साधारण सिक्का नहीं है। इतने अधिक प्रीमियम पर नीलाम किया गया सिक्का ब्रिटिश शासन के दौरान 1885 में जारी किया गया था। यदि आपके पास ऐसा सिक्का है, तो आप भी ऑनलाइन नीलामी में इसके लिए 10 करोड़ रुपये प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो ऐसे दुर्लभ सिक्कों की नीलामी का काम करती हैं। इन पुराने सिक्कों को नीलाम करने के लिए आप OLX पर भी जा सकते हैं।

आपको अपना लॉगिन आईडी बनाना होगा और अपने सिक्के की नीलामी करनी होगी। इसके अतिरिक्त, आप indiamart.com पर अपनी आईडी बनाकर सिक्कों की नीलामी भी कर सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी।

कई लोग प्राचीन वस्तुओं को खरीदने में लगे हैं, जबकि कई सिक्का संग्राहक भी हैं जो दुर्लभ सिक्कों को हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

- Advertisment -

Most Popular

Enable Notifications    OK No thanks