भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला आज खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से शुरू होगी। दोनों टीमें आज बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल के मैदान पर भिड़ती हुईं नज़र आएंगी। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज़ के बाद वनडे सीरीज में भी विजयी अभियान का आगाज़ करना चाहेगी। वहीं, मेज़बान वेस्टइंडीज की टीम भी वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला जीतकर अपना हौसला बढ़ाना चाहेगी।

कैसी रहेगी पिच?

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच वनडे क्रिकेट में एक-दूसरे के खिलाफ अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो अब तक दोनों टीमों के बीच 139 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से कैरेबियाई टीम ने 63 मैच जबकि भारतीय टीम ने 70 मुकाबलों को अपने नाम किया है। वहीं 2 मुकाबले ऐसे रहे जो बराबरी पर खत्म हुए। इसके अलावा 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकल सका।

बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल के मैदान पर जब पिछले साल न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच सीरीज़ खेली गई थी तब काफी लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले थे, जिसमें बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सके थे। वहीं पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए काफी मददगार साबित हुई थी। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है। यानी कुल मिलाकर पिछले रिकॉर्ड्स को देखा जाए तो इस पिच पर पर तेज़ गेंदबाज़ों के अच्छे प्रदर्शन देखने को मिल सकते हैं और बल्लेबाज़ों को मशक्कत करनी पड़ सकती है।

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को देखने के लिए दर्शक काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और ऐसे में वह ज़रूर जानना चाहते होंगे कि भारत और वेस्टइंडीज के इस मुकाबले को कैसे देखा जा सकता है। भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मुकाबले का टीवी पर सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर होगा और इस मुकाबले की जिओ सिनेमा एप और फैनकोड एप के ज़रिए ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग होगी।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...