नई दिल्ली Bank of Maharashtra: लगातर बढ़ रही महंगाई के चलते कभी भी लोन की जरुरत पड़ सकती है। अगर आप बैंक से लोन लेते हैं तो आपको एक प्रोसेसिंग फीस भी देनी होती है। बहराल अब बैंकों के द्वारा अब प्रोसेसिंग फीस को माफ करने का ऐलान कर दिया गया है। इससे लोन लेने वाले ग्राहकों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दअसल बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ करने की घोषणा कर दी है। इसके साथ में ही ब्याज में भी कटौती किए जाने का ऐलान किया गया है।

आपको बता दें सरकार के अंजर काम करने वाली बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) ने होम और लोन पर ब्याज दर में 0.20 फीसदी तक की कमी की है। इसके अलावा बैंक ने प्रोसेसिंग फीस को माफ करने की घोषणा भी की है। इस कमी के साथ में होम लोन अब मौजूदा 8.60 फीसदी की जगह 8.50 फीसदी पर पेश होगा। दूसरी तरफ कार लोन 0.20 फीसदी कम कर 8.70 फीसदी कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें- इन 5 भारतीय बल्लेबाजों ने टी20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में जड़े हैं सबसे ज्यादा चौके, लिस्ट देखकर हो जाओगे बेहोश

नई ब्याज दरें इस तारीख से होंगी लागू

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक बयान में कहा कि नई जारी दरें 14 अगस्त से लागू हैं। बैंक ने कहा कि कम ब्याज दरों और प्रोसेलिंस फीस में छूट के दोगुने लाभ से ग्राहकों को फाइनेंशियल भार कम करने में सहायता मिलेगी। ऐसे में ग्राहकों को भी बैंक की तरफ से लोन लेने के लिए आकर्षित किया जाएगा। वहीं बीते 1 साल में BOM के शेयर की कीमत में भी तेजी देखने को मिली है।

इसे भी पढ़ें- देश की नंबर 1 बाइक Hero Splendor इतनी सस्ती, कीमत देख उड़ जाएंगे तोते

इतनी है शेयर की कीमत

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BOM) के शेयर की कीमत 11 अगस्त को NSI पर 37.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ। बैंक के शेयर का NSI पप 52 हफ्ते हाई 38.80 रुपये है और इसकी 1 साल में सबसे कम कीमत 16.90 रुपये है। 11 अगस्त को ही शेयर ने अपना 1 साल का सबसे हाई प्राइस छुआ है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...