WEATHER FORECAST: स्वतंत्रता दिवस पर भिगोएगी बारिश! 15 अगस्त पर आंधी और वर्षा को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

WEATHER FORECAST: भारत के कुछ इलाकों में इस समय बारिश का सितम देखने को मिल रहा है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में इन दिनों बारिश की रफ़्तार धीमी पड़ गई है। दिल्ली और नॉएडा में तेज धूप की वजह से भीषण गर्मी से जीना बेहाल हुआ है। जबकि, हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश के बाद से तबाही मची हुई है। बारिश और बाढ़ का सोलन और शिमला मेें सबसे गंभीर असर दिख रहा है। शिमला में लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कोहराम मचा हुआ है। उत्तराखंड और हिमाचल के कई जिलों में 15 अगस्त तक भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। चमोली में बीती रात से तेज बारिश हो रही है। लगातार बारिश की वजह से घरों से लेकर दुकानों तक में पानी आ गया है। इस बीच IMD ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल में भारी वर्षा को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

हिमाचल में भी बंद हुए स्कूल-कॉलेज
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं, ताकि बच्चों को परेशानी ना हो। तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर रास्ते बंद हैं,लोग जगह-जगह फंसे हुए हैं।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 14 अगस्त को गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। कल यानी 15 अगस्त की बात करें तो दिल्ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है। IMD की मानें तो कल दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। नॉएडा की बात करें तो आज गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, 15 अगस्त को नोएडा में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। नोएडा में कल भी बारिश की संभावना जताई गई है।