पुल शॉट के बारे में रोहित शर्मा ने खोला कच्चा चिट्ठा, ऐसे की थी शुरुआत

मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। रोहित की बल्लेबाज़ी में अक्सर पुल शॉट्स देखने को मिलते हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा पुल शॉट बड़ी ही खूबसूरती और आसानी के साथ खेलते हैं। अक्सर गेंदबाज़ उन्हें शॉर्ट बॉल फेंकने से घबराते हैं। अब रोहित शर्मा ने इस शॉट के पीछे की हकीकत का खुलासा किया है।

बता दी हकीकत

रोहित शर्मा ने सबसे पहले बताया कि अब वह पुल शॉट के लिए किसी भी तरह का खास अभ्यास नहीं करते हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस शॉट पर अंडर-17 और अंडर-19 के दिनों में काफी काम किया था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए बताया कि पुल शॉट को खेलने के लिए अब वह कोई खास ट्रेनिंग नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी उससे पहले की मेहनत को कोई नहीं जानता है।

रोहित शर्मा ने आगे थ्रोडाउन एक्सपर्ट्स और सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर कहा कि राघवेंद्र, सेनाविरत्ने और गरानी, ये सभी कुछ साल पहले आए हैं और वह ये शॉट लंबे वक़्त से खेल रहे हैं। उन्होंने अंडर-17 और अंडर-19 के दिनों में इस शॉट पर खूब काम किया था। अब वह इस शॉट के लिए कोई खास अभ्यास नहीं करते।

इस बातचीत के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि अगर उन्हें लगता है कि शॉर्ट पिच गेंद है तो वह पुल खेलते हैं। ऐसे में गेंदबाज़ शॉर्ट बॉल नहीं फेंकता है। प्रैक्टिस के दौरान वह गेंदबाज़ों से कहते हैं कि वो वैसी गेंद डालें, जैसी वह डालना चाहते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगी। टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का 17 सदस्यीय स्क्वाड घोषित हो चुका है। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान की टीम के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी।