School Holidays: दिल्ली में चार दिन तक ‘छुट्टी’! घूमने का कर रहे हैं प्लान तो उससे पहले पढ़ लें ये खबर

Timesbull

Schools Closed In Delhi: राजधानी दिल्ली के छात्रों के लिए ये हफ्ता काफी अच्छा रहने वाला है, क्योंकि इस हफ्ते ज्यादातर दिन यहां के स्कूल बंद रहेंगे। स्कूल की छुट्टी होने से बच्चों की तो मानों मौज ही हो जाती है। क्योंकि उन्हें पढ़ाई करने से छुटकारा मिल जाता है। स्कूल की छुट्टियां होते ही परिवार वाले बच्चों को लेकर कहीं बाहर घूमने को निकल जाते हैं। यदि आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं, तो ये वीक आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। तो आईये आपको बताते हैं कि कितने दिन तक इस हफ्ते स्कूल बंद रहने वाले हैं।

- Advertisement -

कितने दिन स्कूल रहेंगे बंद?
इस हफ्ते छात्रों को टोटल चार दिन की छुट्टी मिलने वाली है। जन्माष्टमी की छुट्टी 6 या 7 सितंबर को दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आपको स्कूल में संपर्क करना होगा।

जी20 समिट की वजह से होंगी छुट्टियां
जी20 समिट के चलते दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। यानी 3 दिनों तक स्कूल, कॉलेज और दफ्तर बंद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली के कुछ मॉल भी बन रह सकते हैं। इन तारीखों पर स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, बैंक, बाजार आदि सब बंद रहने वाले हैं। आपको बताते चले कि 8 से 10 सितंबर 2023 के बीच जी20 समिट की वजह से राजधानी दिल्ली में हर जगह बंदी का आदेश दे दिया गया है। एक तरह से देखा जाये तो लॉकडाउन रहने वाला है।

- Advertisement -

अगर आप जी20 सम्मिट की छुट्टियों को एक साथ मिलाकर देखें तो टोटल चार दिन आपको मिलते हैं। यानी आप चार दिन के लिए दिल्ली से बाहर कहीं घूमने का प्लान कर सकते हैं। इस तरह आप अपने परिवार वालों संग क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे। कई बार ऐसा होता कि काम में बिजी रहने की वजह से हम परिवार के लिए टाइम नहीं निकाल पाते हैं। आप इस मौके का फायदा काफी अच्छे से तरीके से उठा सकते हैं।

3 दिन की छुट्टी में कहां जा सकते हैं घूमने?

- Advertisement -

छुट्टियों के दौरान आप अगर बहुत दूर नहीं जाना चाहते हैं, तो उत्तराखंड के हिल स्टेशन भी जा सकते हैं। आप चाहें तो हरिद्वार, ऋषिकेश या फिर मसूरी भी जा सकते हैं। यदि आप दिल्ली की गर्मी से काफी ज्यादा परेशान हैं, तो आप ठंडक के लिए मसूरी जा सकते हैं। इसके अलावा आप राजस्थान का भी प्लान कर सकते हैं, आप राजस्थान में जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर घूमने जा सकते हैं। एक बात का ध्यान रहें कि कहीं भी घूमने जाने से पहले वहां का मौसम देख लें क्योंकि, अभी भी कुछ राज्यों में बारिश रुक रूककर जारी है। इसके साथ ही पहले से होटल भी बुक कर लें। कुछ पर्यटन स्थलों पर होटल की बुकिंग काफी बढ़ गई है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article