नई दिल्ली:Maruti Hustler 2023. कार मेकर कंपनियां ग्राहकों का मूड अच्छी तरह से समझती है। तो वहीं पिछले कुछ सालों में मिड साइज और एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में जितनी कारों की लॉन्चिंग हुई है। शायद ही और कोई सेगमेंट में कारें आई हो। लगभग हर कंपनी इस सेगमेंट में अपनी कार को सेल कर रही है।

मारुती ने मार्केट में Tata Punch, Citroen C3 और Hyundai Exter जैसी कारों का सफाया करने के लिए मन बना लिया है,  क्योकि कंपनी किलर लुक में नई अपटेडेड Maruti Suzuki Hustler का इंडिया में लॉन्च करने वाली है।

कंपनी मारुती सुजुकी Maruti Suzuki Hustler को ग्लोबल मार्केट में सेल कर रही है, जिससे हाल के खबरों में आया है कि कंपनी इसे इंडियन मार्केट में ला रही है।

Maruti Suzuki Hustler कीमत

मारुती सुजुकी अपने नई Maruti Suzuki Hustler कार को शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये एक्स शोरूम से 10.49 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में ला सकती है।

Maruti Suzuki Hustler में इंजन और माइलेज

Maruti Suzuki Hustler में इंजन की बात करे तो कंपनी इसमें 658cc का का दमदार इंजन मिलेगा जो की 52ps की पावर और 51Hp का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसका दूसरा इंजन भी है जो Turbo charged इंजन है इस वजह से ये 64PS की पावर और 63hp का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वही रिपोर्ट में बताया जा रहा है, कि Maruti Suzuki Hustler में 23 से 32 kmpl तक का एवरेज देगी।

Maruti Suzuki Hustler में ऐसे होगें तगड़े फीचर्स

कंपनी इसे LXi, VXi, ZXi, ZXI+, और Alpha कुल पांच वेरिएंट में ला रही है, जिसमें चुन-चुन कर फीचर्स होगें।  जैसे कार में कीलेस एंट्री, पावर विंडो और पावर मिरर, सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, ABS सिस्टम, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,रिवर्स पार्किं सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki Hustler कम होगी लॉन्च

इंडियन मार्केट में Maruti Suzuki Hustler कार के लॉन्च को लेकर अभी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो इस कार को कंपनी दिवाली पर आ सकती है, जिसके बाद में इसका ईवी मॉडल भी आएगा।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...