Tata ने दो नए नामों का कराया ट्रेडमार्क, SUV होगी या सेडांज पढ़ें डिटेल

Tata New Cars: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार को कब्जा रखा है। इलेक्ट्रिक सीमेंट की बात करें तो यहां कंपनी के पास सबसे ज्यादा शेयर है। अब खबर आ रही है कि कंपनी ने दो नए नाम फर्स्ट और अधूरा को ट्रेडमार्क करवाया है। हालांकि इस पर आधिकारिक रूप से किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी जा सकती है।

लेकिन लोगों ने बताया है कि आने वाली नई टाटा कर्व (Tata Curv) कॉन्सेप्ट मॉडल को इन्हीं दोनों नाम में से किसी एक के साथ लाया जाएगा। टाटा कर्व को 2024 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जाना है और इसके इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ ICE वेरिएंट को भी लॉन्च किया जाएगा। इसका नाम टाटा अजुरा (Tata Azura) हो सकता है। हालांकि बहुत ही जल्द कंपनी की तरफ से इस पर आधिकारिक जानकारी भी आ जाएगी।

यह पहली बार नहीं होगा जब कॉन्सेप्ट मॉडल को लॉन्च करते वक्त उसके नाम को बदल जाए पहले भी ऐसा किया जा चुका है। बात करें टाटा के लाइनअप की तो कंपनी ने नई Tata Nexon और Nexon EV को लांच कर दिया है। लोगों को इनका लुक काफी पसंद आ रहा है। अब सभी को टाटा कर्व का इंतजार है जिसका डिजाइन सभी से काफी यूनिक होने वाला है।

Tata Curv का सबसे मजबूत इंजन

Tata Curv को ICE मॉडल में भी लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। इस इंजन के द्वारा 125 बीएचपी का पावर और 225 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाएगा इसमें आप थोड़ा बहुत ऑफ रोडिंग का मजा भी ले सकते हैं। यह इंजन काफी ज्यादा रिफाइन होने वाली है और आप इसे E20 फ्यूल पर भी चला सकते हैं। यह एसयूवी मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आएगी और इसका सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से होने वाला है।

बात करें इसके एक्सटीरियर की तो इसमें व्हील आर्च, बॉडी क्लैड्डिंग, इंटीग्रेटेड स्लोपिंग रूफ, एंगुलर एलिमेंट्स, थ्री लेयर डैशबोर्ड डिजाइन मिल सकता है। वहीं इसके इंटीरियर में फ्री स्टैंडिंग, ड्यूल डिजिटल स्क्रीन, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, सेंटर आर्म्रेस्ट, प्लाटिंग सेंटर कंसोल, पैनारोमिक सनरूफ, दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील, रोटरी गियर सिलेक्टेड मिलेगी।

वहीं टाटा अजूरा (Tata Azura) नाम से आने वाली इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट में हमें बहुत ही दमदार मोटर बैटरी देखने को मिलेगा। यह सिंगल चार्ज में 400 से 500 किलोमीटर का रेंज देने वाली है। Azura के अलावा Frest नाम को भी ट्रेडमार्क करवाया गया है जिस पर एक नई एसयूवी आने की बात कही जा रही है।