नई दिल्ली– विशेष सत्र का तीसरा दिन आज है। और आज के दिन पर हर भारतीय महिला की नजर दिल्ली के इस विशेष सत्र पर बनी हुई हैं। सरकारी बिल को लेकर कांग्रेस की तरफ से क्या चीज निकल कर सामने आती है और भारतीय जनता पार्टी यानी केंद्र सरकार की तरफ से क्या चीज पेश की जाती है और किस तरीके से इसके संबोधन के दौरान बातें निकलकर सामने आती है इस बार हर एक की नजर लगातार बनी रहेगी लेकिन भारतीय महिलाओं के मन में एक सवाल है उसे सवाल में क्या है लिए नीचे खबर में आपको बताते हैं

कल जैसे ही केंद्र सरकार की तरफ से नारी शक्ति वंदन बिल को पेश किया गया। हंगामा हो गया हंगामा ऐसे हो गया कि कांग्रेस की तरफ से लगातार कहा जा रहा है। कि यह अपना बात कर इसे पेश किया गया जबकि यह कांग्रेस ने इस बिल की शुरुआत की थी इसका मुद्दा कांग्रेस पार्टी की तरफ से उठाया गया था। वहीं अब महिला आरक्षण बिल का श्रेय लेने की होड़ मच गई।

पहले आपको बता दे की नई संसद भवन लोग सदन में पहले दिन केंद्र सरकार की तरफ से महिला आरक्षण बिल को पेश किया गया जिसमें मोदी सरकार ने नाम नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 रख दिया जिसके बाद लोकसभा में हंगामा मच गया। लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधना शुरू कर दिया कांग्रेस का कहना है। कि इस बिल का नाम जब कांग्रेस पार्टी की सरकार ने रखा था। तो नाम क्यों बदल गया। यही नहीं हंगामा के बीच कल की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था।

बता दे कि मोदी सरकार की तरफ से पेश किया गया इस बिल में 33 परसेंट आरक्षण महिलाओं के मिलने का जिक्र किया गया है।जिसमें लोकसभा और विधानसभा की महिलाएं शामिल रहेंगी। कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि महिला आरक्षण बिल का श्रेय लेने की और मची हुई और यह पुरानी सोच की बात बता रही और बीजेपी पर गुमराह करने का आरोप लगा रही है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...