महिंद्रा ने जोर का झटका धीरे से दिया! इस पॉपूलर SUV की बढ़ा दी कीमतें, नए प्राइस देखकर ही जाए शोरुम

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में देसी ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने ग्राहकों को जोर का झटका धीरे से दे दिया है। कंपनी ने अपने बेस्ट सेलिंग कई एसयूवी की कीमत बढ़ा दी है। ऐसे में अगर आप महिंद्रा गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह पहले से ज्यादा ही पैसे लेकर ही शोरुम पर जाए, जिससे आप को कोई जोर का झटका ना लगें। कंपनी ने इस कार पर करीब तक के दाम बढ़ा दिए है।

जी हां कंपनी की पिछले महीने महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन एक बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही है, ग्राहकों के लिए महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन के लिए बुरी खबर सामने आई है, कंपनी ने महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन के दाम बढ़ दिए है, जिससे अब पहले से ज्यादा कीमत देनी होगी।

दरअसल खबरों में बताया जा रहा है कि, महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) की कीमत में 81,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि इस बढ़ी हुई कीमत में वेरिएंट और मॉडल के अनुसार अलग-अलग है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो के Z4 डीजल MT 4WD 7S (E) वेरिएंट में 81,000 रुपये की सबसे बड़ी बढ़ोतरी हुई है,
वही इसी तरह, Z8L डीजल AT 2WD 7S वैरिएंट की कीमत में 1,995 रुपये की सबसे छोटी बढ़ोतरी हुई है।

यहां पर देखें नई कीमतें

कंपनी ने एंट्री-लेवल पेट्रोल वेरिएंट महिंद्रा स्कॉर्पियो में 52,199 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिससे अब इस मॉडल की शुरुआती कीमत 13.76 लाख रुपये है। वही दूसरी ओर, महिंद्रा स्कॉर्पियो के टॉप-स्पेक डीजल वेरिएंट 2,000 रुपये महंगा हो गया है, जिससे नई कीमत के साथ 24.53 लाख रुपये महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत (एक्स-शोरूम) हो गई है।

Mahindra Scorpio-N का ऐसा है इंजन और माइलेज

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी में इंजन ऑप्शन में आती है जिसमें दो ट्यून में 132 बीएचपी और 175 बीएचपी पॉवर जनरेट करने वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन और 203 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने वाला 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है। इन दोनों इंजन में स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। कंपनी ने माइलेज के बारे में कोई अभी तक अपडेट नहीं दिया है।

Mahindra Scorpio-N में ऐसे हैं धांसू फीचर्स

वही Mahindra Scorpio-N में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो स्कॉर्पियो-एन में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट और रियर कैमरे और वायरलेस फोन चार्जिंग, 6-वे-पावर्ड ड्राइवर सीट, सिंगल-पेन सनरूफ और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है

वही सुरक्षा के मामले में इसमें एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।