पुराना 2 रुपये का सिक्का चमका देगा आपकी किस्मत, घर बैठे मिलेंगे पूरे 5 लाख, बस ऐसे करनी होगी बिक्री

नई दिल्ली Sell 2 Rupee Old Coin: अगर आपको पुराने सिक्के जमा करने शौक है तो ये बहुत ही अच्छा है क्यों कि अब आप बिना किसी मेहनत किए रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। आजकल लोग जल्द से जल्द पैसे कमाने के बारे में सोचते हैं काफी लोग ऐसे भी हैं जो कि इसके लिए काफी मेहनत करते हैं। दरअसल यहां पर हम पुराने सिक्कों के बारे में बात कर रहे हैं। जो कि साल 1984 में जारी 2 रुपये का सिक्का है। ये सिक्के इस वक्त चलन से बाहर है। इसलिए इसे सिक्के को दुर्लभ सिक्के की लिस्ट में रखा गया है। आज हम एक ऐसे सिक्के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपये तक है।

इसे भी पढ़ें- ये हैं सिर्फ 6 लाख के शुरुआती बजट में धाकड़ कार, दमदार इंजन में मिलता है 25 km का माइलेज

अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है तो आप आसानी से इसे एक ऑनलाइन पोर्टल पर सेल कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा 1982 का 2 रुपये का सिक्का एक तरफ है। इस सिक्के पर देश का नक्शा बना है। इसके साथ में इसमें तिरंगा बना हुआ है।

बता दें मौजूदा समय में इस सिक्के की काफी मांग है। अगर आपके पास ये सिक्का रखा है तो आप इसके जरिए 3 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आज के समय में ई-बे, कॉइन बाजार जैसी साइट मौजूद हैं। जहां पर आप आसानी से अपने अनोखे नोट ऑनलाइन सेलकर करोड़पति बना जा सकता है। चलिए इसके बारे में डिटेल से बताते हैं।

इसे भी पढ़ें- गिरते तापमान में किसानों की सब टेंशन खत्म, अब हर साल मिलेंगे इतने हजार रुपये, जानें डिटेल

जानिएं कैसे सेल करें पुराना सिक्का

इसके लिए पहले आपको www.ebay.com पर जाना होगा।

इसके बाद रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद सेलर के रूप में रजिस्ट्रेश करें।

इसके बाद सिक्के की फोटों को क्लिक कर वेबसाइट पर अपलोड करें।

ई-बे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वालों को इसका ऐड दिखाई देगा।

काफी ऐसे लोग हैं जो कि पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने की दिलचस्पी रखते हैं।

इसके बाद खरीदार आपके संपर्क करेगा और सिक्के का सौदा करेगा।

अब आप तय कीमत में सिक्के को बेच सकते हैं।

डिस्क्लेमर- यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना और जानकारी पर आधारित है। पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. Timesbull. Com की तरफ से इन जगहों पर पैसा लगाने की कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।