Royal Enfield Bullet Electric: रॉयल एनफील्ड बुलेट के चाहने वाले भारत में काफी ज्यादा है और इन्हीं लोगों की मांग है कि बढ़ते समय के साथ कंपनी अब इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च किया जाए। जिससे कारण वह भी बुलेट की पावर के साथ इलेक्ट्रिक का मजा ले सके। उसी को सुनते हुए कंपनी ने भी घोषणा कर दी थी कि वह इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी और इसका प्री प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। अब जानकारी आ रही है कि कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मॉडल को तैयार कर लिया और इसे बहुत ही जल्द लॉन्च करेगी।

Royal Enfield Bullet Electric होगी लॉन्च!

रॉयल एनफील्ड ने अभी तक अपनी ओर से इस पर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। लेकिन कई लोगों का कहना है कि बहुत ही जल्द दो वेरिएंट्स में नई इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में उतारा जाएगा। इन इलेक्ट्रिक बाइक को 2025 तक लाने की बात कही जा रही है। लेकिन दिवाली के मौके पर इसके लुक को सबके सामने प्रस्तुत किया जाएगा।

दिवाली के शुभ अवसर पर हमें कई नए बाइक्स और कर भी देखने को मिलेंगे। हालांकि इस समय रॉयल एनफील्ड बुलेट के इलेक्ट्रिक मॉडल का इंतजार सभी को बेसब्री से रहेगा। अब देखना होगा कि कंपनी दिवाली के शुभ अवसर पर अपने ग्राहकों को तोहफ़ा देता है या नहीं।

Bullet Electric का नया बैटरी पैक

अगर रॉयल एनफील्ड बुलेट इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है तो उसमें क्या सब मिल सकते हैं। उसकी जानकारी आज हम आपको देंगे। फिलहाल यह अपने आप में काफी यूनिक बाइक होने वाली है।सूत्रों के नए माध्यम से पता चला है कि रॉयल एनफील्ड के इलेक्ट्रिक बुलेट में 14 किलो वाट आवर की क्षमता वाला बैट्री पैक दिया जा सकता है।

इसके बैटरी को नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने में 7 से 9 घंटे का समय लगता है। वही फास्ट चार्जर से यह 4 घंटे में ही चार्ज हो जाएगी और आपको जानकर खुशी होगी की कंपनी इस बाइक के साथ फास्ट चार्ज देने वाली है। हालांकि अब यह होगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल सांझा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई बुलेट सिंगल चार्ज में 190 से 200 किलोमीटर तक का रेंज दे सकती है।

Bullet Electric के संभावित फीचर्स

इसमें फीचर्स के तौर पर काफी जबरदस्त और एडवांस इक्विपमेंट दिए जाएंगे। इसमें आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, राइडिंग मोड को बैट्री इंडिकेटर के साथ-साथ एबीएस, नेवीगेशन, ब्लूटूथ, एलइडी लाइटिंग सहित और भी कई फीचर्स मिल जाएंगे। इस बाइक की कीमत 2,60,000 रुपए से शुरू हो सकती है। हालांकि यह भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...