PAK vs AFG: अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान मैच में आई रिकॉर्ड्स की बाढ़, इतिहास के पन्नो में दर्ज हुआ ये मैच

PAK बनाम AFG: अफगानिस्तान ने उल्लेखनीय जीत के साथ इतिहास रचा, पाकिस्तान पर जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई

क्रिकेट की मनोरम दुनिया में, अफगानिस्तान ने कई उल्लेखनीय रिकॉर्ड हासिल करते हुए साहस और आत्मविश्वास की एक दिल छू लेने वाली कहानी लिखी। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी जीत के बाद, पाकिस्तान पर उनकी बड़ी जीत ने क्रिकेट फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया है और इस मैच के दौरान कई महत्वपूर्ण रिकार्ड्स स्थापित किए।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज करके एक बड़ी उपलब्धि हासिल की, जो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) क्रिकेट के इतिहास में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की हार की पहली घटना है।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले, दोनों टीमों के बीच खेले गए सात एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान अजेय रहा था। फिर भी अफगानिस्तान चेन्नई के चेपॉक मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का खाता खोलने में कामयाब रहा.

अफगानिस्तान द्वारा तोड़ा गया एक और आश्चर्यजनक रिकॉर्ड विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन का लक्ष्य था। इससे पहले, यह भारतीय क्रिकेट टीम थी जिसने वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 274 रनों का पीछा करके यह रिकॉर्ड बनाया था।

हालाँकि, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ 283 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करके क्रिकेट इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज करके रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखा।

यह विजयी रन चेज़ न केवल वर्ल्ड कप क्रिकेट में एक ऐतिहासिक क्षण है, बल्कि वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान का अब तक का सबसे बड़ा रन चेज़ भी है। उनका पिछला बेस्ट परफॉर्मेस 2014 में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ आया था झा उन्होंने 274 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया था।

इन उपलब्धियों के अलावा, अफगानिस्तान ने 50 ओवर के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। वर्ल्ड कप में उनका सर्वाधिक स्कोर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दर्ज किया गया था जब वे 288 रन बनाने में सफल रहे थे।

पाकिस्तान के खिलाफ इस हालिया उपलब्धि ने वर्ल्डवाइड क्रिकेट मंच पर अफगानिस्तान की उपस्थिति को मजबूत किया और उनके अटूट दृढ़ संकल्प और क्रिकेट स्किल्स को प्रदर्शित किया।