नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की हार के कारणों पर बात की, उन्होंने ओस से उत्पन्न चुनौतियों पर जोर दिया और ग्लेन मैक्सवेल को जल्दी आउट करने की टीम की योजना पर भी बात की।

भारत द्वारा सीरीज के पहले दो मैचों में जीत हासिल करने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में जोरदार वापसी की, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल के शतक ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद अपनी टिप्पणियों में किसी भी विशिष्ट खिलाड़ी पर दोष मढ़ने से परहेज किया और इसके बजाय ओस के कारण होने वाली कठिनाइयों की ओर इशारा किया, खासकर आखिरी दो ओवरों में।

भारतीय कप्तान ने कहा, “योजना मैक्सवेल को जल्दी आउट करने की थी। इतनी ओस के साथ 222 रन का बचाव करना मुश्किल था। गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। ऑस्ट्रेलिया पुरे टाइम खेल में था। अपने साथियों से कहा कि हम कोशिश करेंगे और उसे (मैक्सवेल) जल्दी आउट कर दो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह एक खतरनाक पारी थी।

अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज है और हमने सोचा था कि ओस होने पर एक अनुभवी गेंदबाज के लिए मौका होगा, भले ही वह एक स्पिनर था . ऐसा नहीं हुआ। मुझे अपने खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है।”

भारत के लिए रुतुराज गायकवाड़ के शानदार शतक के बावजूद, टीम को झटका लगा क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल ने जोरदार जवाब दिया, जिससे गायकवाड़ का योगदान खत्म हो गया। सूर्याकुमार यादव के अनुसार, मैच में निर्णायक क्षण ओवर-रेट दंड के कारण अंतिम ओवर में 30 गज के भीतर पांच फील्डरों को रखने की आवश्यकता थी।

इस रणनीतिक निर्णय ने भारत की जीत हासिल करने की संभावनाओं को बाधित कर दिया, खासकर ऑफ साइड पर दो महत्वपूर्ण चौकों के दौरान। सूर्यकुमार यादव ने खेल की परिस्थितियों से उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार करते हुए अपनी टीम के प्रयासों पर गर्व व्यक्त किया।

जहां यह हार भारत के लिए एक झटका है, वहीं पांच मैचों की टी20 सीरीज में रोमांच और भी बढ़ गया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया अब 2-1 से पीछे चल रहा है। आगामी मैच सीरीज के परिणाम निर्धारित करने में दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...