नई दिल्ली: 2024 में आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की कप्तानी को लेकर उम्मीदें काफी बनी हुई हैं और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के दौरान एक महत्वपूर्ण अपडेट प्रदान किया है।

रोहित शर्मा, जिनके नेतृत्व में भारत ने 2023 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया और फाइनल तक पहुंचा, उन्होंने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इस बीच, हार्दिक पंड्या फिलहाल चोट के कारण बाहर हैं। उनकी अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कप्तानी के फैसले के बारे में बोलते हुए जय शाह ने कहा, “वर्ल्ड कप जून में शुरू हो रहा है, उससे पहले हमारे पास आईपीएल और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज (जनवरी में) है। हम एक अच्छा फैसला लेंगे।”

बीसीसीआई सचिव ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर भी अपडेट दिया, जिन्होंने अस्थायी रूप से टी20 की कप्तानी संभाली है।जय शाह ने कहा, “हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर उनकी निगरानी कर रहे हैं। वह एनसीए में हैं और बहुत मेहनत कर रहे हैं। वह अफगानिस्तान सीरीज से पहले भी फिट हो सकते हैं।”

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया का नेतृत्व अलग-अलग फॉर्मेट के अलग-अलग कप्तान कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव टी20 टीम की कमान संभालते हैं, जबकि केएल राहुल और रोहित शर्मा क्रमश: वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे।

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका में सीमित ओवरों की सीरीज से आराम मिलने के कारण, दौरे के लिए कुल 32 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिनमें से तीन खिलाड़ियों को तीनों टीमों – टी20, वनडे और टेस्ट में नामित किया गया है। भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की कप्तानी पर फैसले का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है क्योंकि टीम टूर्नामेंट से पहले महत्वपूर्ण सीरीज की तैयारी कर रही है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...