नई दिल्लीः आईपीएल के 17वें सीजन का इंतजार हर कोई बड़े ही बेसब्री से कर रहा है, जिसका मिनी ऑक्शन दुबई में आज होना है। इसमें कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकना तय माना जा रहा है। पहली बार ऐसा होगा, जब विदेश की धरती पर मिनी ऑक्शन होने वाला है।

अब सभी के मन में सवाल उठ रहा कि आईपीएल के 17वें सीजन का पहला मुकाबला कब खेला खेला जाएगा। आपको जानकर खुशी होगी कि आईपीएल 2024 का पहला मैच कब और कितने मुकाबले होंगे, यह भी हम आराम से बताने जा रहे हैं।

दूसरी ओर मिनी ऑक्शन में बोली के लिए खिलाड़ियों की लंबी सूची तैयार की गई है, जिसमें ठीक तरीके से बोली लगाई जानी संभव है। इस बार टीमों के पास कुल 77 स्लॉट हैं। आईपीएल का पहला मैच कब होगा, यह आधिकारिक तौर तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है।

जानिए पहला मैच कब खेला जाएगा

आईपीएल 2024 का पहला मैच कब खेला जाएगा, यह कंफ्यूजन लगभग खत्म होने जा रहा है। माना जा रहा है कि आईपीएल के सीजन का पहला मैच 22 मार्च से केला जाना संभव है जो मई के अंत तक चलने वाला है।

वैसे अभी आईपीएल की तारीख पर बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है। इस सीजन में कुछ टीमों में बडे़ बदलाव होने संभव माने जा रहे हैं। इससे पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज व रिटर्न किया गया है। रिलीज किए गए खिलाड़ियों पर अब धन वर्षा होना तय है, जिसमें तमाम बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किस्मत चमकना बिल्कुल तय माना जा रहा है।

जोश हेजलवुड पर आई बड़ी खबर

मीडिया की खबरों के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के तूफानी गेंदबाज जोश हेजलवुड मार्च और अप्रैल में टीम के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे। इस ऑक्शन में कोई टीम उन्हें अपने खेमें में शामिल करती है तो वे मई के पहले हफ्ते में खेलते नजर आएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोश हेजलवुड की पत्नी चेरिना मर्फी क्रिश्चियन अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। आरसीबी ने उन्हें पहले ही रिलीज करने का फैसला कर दिया है। इसके बाद 2 करोड़ के बेस प्राइज के साथ ऑक्शन में उनका नाम शामिल किया गया है। वैसे उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी पूरे सीजन में शामिल होंगे।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...