Hero Mavrick 440 का डिजाइन देख Ducati को आ सकता है पसीना, ऐसी होगी बाइक

Hero Mavrick 440: हीरो मोटोकॉर्प अपनी सबसे प्रीमियम बाइक को लॉन्च करने जा रही है। 23 जनवरी यानी कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन के दिन कंपनी अपनी नई हीरो मैवरिक को लॉन्च करेगी।

हीरो ने बहुत ही पहले इस नाम की घोषणा कर दी थी और उन्होंने बताया था कि वह बहुत ही जल्द एक नई बाइक को लॉन्च करेंगे जो हार्ले डेविडसन X440 पर आधारित होगा। कुछ दिन पहले ही हीरो ने मावेरिक (Hero Mavrick) बाइक के दो टीजर जारी किए हैं। इसमें इस बाइक की झलक को देखा जा सकता है। इसमें हालांकि इसका स्केच डिजाइन जारी किया गया है। लेकिन अगर यह बाइक इस तरह की होगी तो लोग डुकाटी को छोड़ इस खरीदेंगे।

Hero Mavrick का डिजाइन लीक

स्केच से पता चलता है कि हीरो मावेरिक एक रोडस्टर बाइक होने वाली है। जिसका हेड लैंप हा शॉप में होने वाला है। यह बाइक मस्कुलर फ्यूल टैंक डिजाइन और सिंगल पीस सीट के साथ आने वाली है। सिंगल पीस सीट के कारण यह काफी आरामदायक होगी।

यह हीरो की पहली बाइक होगी जिसमें कंपनी एडवांस लेवल के फीचर्स देने वाली है। हमने देखा है कि हार्ले डेविडसन X440 में कंपनी ने कितना अच्छा काम किया है। इसी अनुभव को हीरो अपनी नई बाइक में प्रयोग करने जा रही है। यह बाइक युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसलिए इसकी ज्यादा बिक्री होने की संभावना काफी ज्यादा है।

Hero Mavrick का सबसे एडवांस इंजन

हीरो मावेरिक नाम हार्ले डेविडसन वाला 440 सीसी का इंजन मिलने वाला है। इस इंजन के द्वारा 27 बीएचपी का पावर 38 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाएगा। अब इसकी पावर तो काफी ज्यादा है।

इसलिए आप इसे माइलेज की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं। यह बाइक एक परफॉर्मेंस बाइक है जिसे हाईवे पर चलने में काफी ज्यादा मजा आने वाला है। इसके अलावा इसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स मिलेगा जो आपको आरामदायक राइड देने वाला है। यह हार्ले डेविडसन के प्लेटफार्म पर ही बनी है इसलिए इसके स्पेसिफिकेशंस काफी हद तक उसके जैसे ही होने वाले है।