SONE KA TAZA BHAV: दिवाली से पहले ही खरीदें सोना, 10 ग्राम कुल 35,881 रुपये में लाएं घर, जानें 10 ग्राम की कीमत

नई दिल्लीः भारतीय सर्राफा मार्केट में इन दिनों सोना-चांदी के भाव में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हई है, जिससे हर किसी के मन में खरीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

अगर आपने जल्द समय रहते गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट और भी ज्यादा बढ़ सकते हैं। दूसरी ओर अब फेस्टिव बेला के चलते सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की काफ भीड़ देखने को मिल रही, जो अवसर किसी सुनहरे पलों से कम नहीं है।

अगर सोना खरीदारी का ऑफर आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार एसे ऑफर नहीं आते हैं। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को सभी कैरेट वाले गोल्ड की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। सोना की खरीदारी करने के लिए आपको सभी कैरेट का भाव जानना होगा।

फटाफट जानें सभी कैरेट का भाव

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो प्लीज कतई भी चिंता ना करें, बस पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर लें। देश के बाजार में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाला गोल्ड का भाव 61336 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है।

इसके साथ ही मार्केट में 995 (23) कैरेट वाला गोल्ड का भाव 61091 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है, 916 प्योरिटी (22 कैरेट) वाला गोल्ड 56183 रुपये प्रति तोला दर्ज की जा रही है। 950 प्योरिटी (18 कैरेट) वाला गोल्ड के भाव की बात करें तो 46002 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है।

585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 35881 रुपये प्रति तोले के हिसाब से बिक रहा है। इसके अलावा अगर चांदी के भाव की बात करें तो 999 प्योरिटी वाला 71733 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है। आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना पड़ेगा।

ऐसे जानें सोने का भाव

देश के सर्राफा बाजार में अगर आप सोने खरीदने का विचार बना रहे हैं तो पहले रेट की जानकारी लें। इसके लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आईबीजेए की तरफ से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं होते हैं। मार्केट में गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी।