IGNOU Re Registeration : रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई गई ,10 मार्च तक करें आवेदन

Vishu
IGNOU

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी सत्र में प्रवेश और पुनः पंजीकरण प्रक्रिया के लिए आवेदन की समय सीमा 10 मार्च, 2024 तक बढ़ा दी है। भावी छात्र और वर्तमान शिक्षार्थी जो विभिन्न कार्यक्रमों में दाखिला लेना चाहते हैं या अपने पंजीकरण को नवीनीकृत करना चाहते हैं। आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक विस्तारित विंडो है।

- Advertisement -

साइट रुकने की वजह से IGNOU ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की डेट

समय सीमा बढ़ाने का निर्णय उन लोगों के लिए राहत के रूप में आया है, जिन्हें समय की कमी का सामना करना पड़ा होगा या आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा करने की प्रक्रिया में थे। इग्नू, जो शिक्षा के प्रति अपने समावेशी दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है, का लक्ष्य विविध पृष्ठभूमि के छात्रों को लचीलापन प्रदान करना है।

जनवरी 17 में प्रवेश के लिए बड़ी रजिस्ट्रेशन डेट

जनवरी सत्र के प्रवेश में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और प्रमाणपत्र पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। यह विस्तार अवधि व्यक्तियों को ऐसे कार्यक्रम का पता लगाने और चुनने का अवसर प्रदान करती है जो उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक आकांक्षाओं के अनुरूप हो।

- Advertisement -

जल्द ही IGNOU में करवा दोबारा रजिस्ट्रेशन

पुनः पंजीकरण, मौजूदा इग्नू छात्रों के लिए एक आवश्यक पहलू है, जो उनके चल रहे पाठ्यक्रमों की निर्बाध निरंतरता सुनिश्चित करता है। विस्तारित समय सीमा वर्तमान शिक्षार्थियों को उनकी शैक्षणिक यात्रा में किसी भी व्यवधान से बचने के लिए, उनकी पुनः पंजीकरण प्रक्रिया को तुरंत पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

समय सीमा को और बढ़ाया नहीं जाएगा

जैसे-जैसे समय सीमा नजदीक आ रही है, IGNOU इच्छुक उम्मीदवारों से अपनी आवेदन प्रक्रिया में तेजी लाने और प्रसिद्ध मुक्त शिक्षा संस्थान का हिस्सा बनने के अवसर का लाभ उठाने का आग्रह करता है। विस्तारित समय-सीमा व्यापक दर्शकों के लिए शिक्षा को सुलभ बनाने और सभी के लिए आजीवन सीखने के अवसरों को बढ़ावा देने की इग्नू की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इच्छुक छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया और आवश्यकताओं पर विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक इग्नू वेबसाइट पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

- Advertisement -

10 मार्च तक बड़ी रजिस्ट्रेशन की डेट

इग्नू के साथ अपनी शैक्षिक यात्रा शुरू करने का यह अवसर न चूकें – 10 मार्च, 2024 की विस्तारित समय सीमा से पहले आवेदन करें, और शैक्षणिक उत्कृष्टता और व्यक्तिगत विकास की दिशा में पहला कदम उठाएं।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article