Vande Bharat Express:हाल ही में भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली और अंबा अंडोरा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया है। नया कार्यक्रम इसी महीने से लागू हो गया है. अगर आप इस रूट पर यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको इस ट्रेन की नई टाइमिंग जरूर नोट कर लेनी चाहिए।

ट्रेन का संचालन और प्रशिक्षण उत्तर रेलवे के साथ किया जाता है। 13 अक्टूबर 2022 को मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. ये है नई दिल्ली-अंबा अंडोरा वंदे भारत ट्रेन की नई टाइमिंग.

ट्रेन नंबर 22447/22448 नई दिल्ली-अंबा अंडोरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा सप्ताह में 6 दिन मंगलवार को। यह ट्रेन पूरे सप्ताह शुक्रवार को चलती थी। नई समय सारिणी 21 मार्च, 2024 को लागू होगी।

नई दिल्ली-अंबा अंडोरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस 5 घंटे 15 मिनट में 412 किमी की दूरी तय करती है। जनशताब्दी एक्सप्रेस और हिमाचल एक्सप्रेस के बाद गमलापुर चौक इस रूट की सबसे तेज ट्रेन है। दोनों ट्रेनें क्रमशः 07:11 और 08:15 पर समान दूरी तय करती हैं।

नई दिल्ली अंबा अंडोरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस 16 कोच वाली ट्रेन है। इनमें एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार कोच शामिल हैं। दोनों शहरों के बीच यात्रा के दौरान ट्रेन 4 इंडोनेशिया में रुकती है। ये हैं अंबाला कैंट जंक्शन, चंडीगढ़, आनंदपुर साहिब और ऊना हिमाचल रेलवे स्टेशन। नई दिल्ली-अम्बा अंडोरा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत ने क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दिया है और यात्रा को आरामदायक और समय की बचत की है।

ट्रेन का वजन 392 टन है और यह कम समय में तेज गति हासिल करने में सक्षम है। यह महज 52 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और 180 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट...