Fastag Update: फास्टैग के लिए आज ही करा लें ऑनलाइन KYC, नहीं तो इस तारीख से लगेगा जुर्माना!

Avatar photo

By

Govind

Fastag Update: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के मुताबिक, फास्टैग केवाईसी कराने की आखिरी तारीख 31 मार्च थी। इसके बाद 1 अप्रैल से फास्टैग की केवाईसी नहीं होने पर आपकी गाड़ी बिना फास्टैग वाली मानी जाएगी। आपको स्थगित कर का दोगुना भुगतान करना होगा।

असुविधा और जुर्माने से बचने के लिए लोग अपना फास्टैग केवाईसी करा सकते हैं। एक वाहन, एक फास्टैग पहल के तहत अब एक वाहन पर एक फास्टैग होगा। इस फास्टैग का इस्तेमाल किसी अन्य वाहन के लिए नहीं किया जा सकता है.

Also Read: The Rise of Smart Homes: Benefits and Challenges

L

इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली की दक्षता बढ़ाने और टोल प्लाजा पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए, एक वाहन को फास्टैग से जोड़ा जा रहा है। केवाईसी के लिए आप अपने वाहन के रजिस्ट्रेशन दस्तावेज, लाइसेंस, आधार कार्ड, फोटो संबंधित बैंक शाखा में दे सकते हैं।

Also Read: Live Betting on Cyber Sports via 1win

इस वेबसाइट पर KYC करें

इसके अलावा ऑनलाइन के लिए https://fastag.ihmcl.com पर जाकर जरूरी प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसमें आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ओटीपी की मदद से लॉगइन करना होगा। इसके बाद डैशबोर्ड मेनू में My प्रोफ़ाइल का विकल्प दिखाई देगा, इसे खोलें।

माई प्रोफाइल विकल्प में केवाईसी सब-सेक्शन पर जाएं, जहां आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और फोटो जैसी जरूरी जानकारी अपलोड करें। इसके बाद इसे सबमिट कर दें. इस तरह केवाईसी हो जाएगी.

Also Read: Top 5 Budget Gaming Smartphones in 2024

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow