Helath Loan: बीमार पड़ने पर यह बैंक देता है लाखों रुपए का लोन जानें आप कैसे उठाएं फायदा

Avatar photo

By

Sanjay

Helath Loan: अगर आप अपने प्रियजनों का इलाज अस्पताल में करा रहे हैं और आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो अब आप सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक से लोन ले सकते हैं। बैंक ने बुधवार को अस्पताल के खर्चों में कमी को पूरा करने के लिए ऋण योजना सहित कई नए उत्पाद पेश किए।

भाषा की खबर के अनुसार, बैंक ने एक बयान में कहा, केनरा ‘हील’ नामक स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित ऋण उत्पाद का उद्देश्य स्वयं या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते समय अस्पताल में भर्ती होने के खर्च में कमी को पूरा करना है

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

खबरों के मुताबिक, अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए फ्लोटिंग ब्याज दर के आधार पर 11.55 फीसदी और निश्चित ब्याज दर के आधार पर 12.30 फीसदी की दर से लोन मिलेगा. उन ग्राहकों के लिए स्वास्थ्य देखभाल ऋण सुविधा उपलब्ध है।

जिनके इलाज का खर्च बीमा राशि से अधिक हो। बैंक ने महिलाओं के लिए एक बचत खाता केनरा एंजेल भी पेश किया है। इनमें कैंसर देखभाल नीतियां, पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण (केनरा रेडी कैश) और सावधि जमा के विरुद्ध ‘ऑनलाइन’ ऋण (केनरा माई मनी) शामिल हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

बचत खाता खोलते समय महिलाओं के लिए यह निःशुल्क है। मौजूदा महिला ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने खातों को परिवर्तित कर सकती हैं। बैंक ने बैंक के कर्मचारियों के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल भुगतान इंटरफ़ेस ‘केनरा यूपीआई 123पे एएसआई’ और ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप’ भी लॉन्च किया है।

बैंक ने यह भी दावा किया कि वह रिजर्व बैंक इनोवेशन सेंटर के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को घर पर निर्बाध डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है। बैंक द्वारा पेश किए गए ये उत्पाद आम लोगों के लिए मददगार साबित होंगे.

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow