पहाड़ों की रानी, 9 सीटर Mahindra Bolero Neo Plus लॉन्च

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की एसयूवी गाड़ियों का भारतीय बाजार में बोलबाला है और उनकी डिमांड लगातार बढ़ रही है। टाटा (TATA) से लेकर महिंद्रा (Mahindra) तक, हर कंपनी दमदार एसयूवी पेश करने में जुटी हुई है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं हाल ही में लॉन्च हुई 9-सीटर एसयूवी महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero Neo Plus) की, तो चलिए जानते हैं इसकी खासियतें।

9 सीटर अवतार में 

दोस्तों महिंद्रा (Mahindra) ने आज अपनी लोकप्रिय 9-सीटर बोलेरो नियो प्लस (Bolero Neo Plus) को लॉन्च कर दिया है। बोलेरो एक ऐसी धांसू SUV है जिसका जलवा पूरे देश में, शहर से लेकर गांव तक, हर जगह इसकी डिमांड है। SUV की लुक और डिज़ाइन भी बेहद ही दमदार है , और दोस्तों अब कंपनी ने इसे 9 सीटर विकल्प में पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी किफायत, लग्जरी, पावर और भरोसेमंद होगा

दमदार लुक और शानदार फीचर्स 

आगे की बनावट की बात करें तो क्रोम इंसर्ट के साथ एक आकर्षक फ्रंट ग्रिल नजर आता है। नई हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स और मस्कुलर बॉडी डिजाइन इसे पहले से भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। पीछे की तरफ फुटस्टेप्स दिए गए हैं।

फीचर्स 

दोस्तों फीचर्स की बात करे तो इस धांसू SUV में धांसू फीचर्स देखने को मिलता है जैसी की इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM ,फ्रंट और रियर पावर विंडो और बड़ा बूट स्पेस

 

वेरिएंट्स और इंजन 

Bolero Neo Plus के कुल 3 वेरिएंट पेश किए गए हैं – P4, P10 और एंबुलेंस (Ambulance)। P4 और P10 इसके 9-सीटर वेरिएंट हैं। तीनों ही वेरिएंट्स डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं। इस गाड़ी में 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन लगा है जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। माना जा रहा है कि नए मॉडल के साथ भी बोलेरो नियो प्लस (Bolero Neo Plus) का दबदबा बरकरार रहेगा।

इंटीरियर और सुरक्षा 

महिंद्रा (Mahindra) ने नई 9-सीटर बोलेरो नियो प्लस (Bolero Neo Plus) के इंटीरियर पर काफी अच्छा काम किया है। अब इसमें 22.8 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ब्लूटूथ, USB और AUX कनेक्टिविटी के साथ आता है। अंदर पर्याप्त ठंडक के लिए कई जगहों पर AC वेंट्स लगाए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स 

दोस्तों सेफ्टी फीचर की बात करे तो एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग्स, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट, इंजन इमोबिलाइजर
ऑटोमैटिक डोर लॉक जैसे धांसू फीचर्स देखने को मिलता है