Ducati DesertX Rally: देश के टू व्हीलर मार्केट में डुकाटी ने अपनी एक नई बाइक को लॉन्च किया है। यह कंपनी की रेगुलर डेजर्टएक्स का ज़्यादा ऑफ-रोड फोकस्ड वर्जन- डेज़र्टएक्स रैली (Ducati DesertX Rally) बाइक है। इस आकर्षक लुक वाली बाइक को कंपनी ने 23.7 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। अगर इस नई बाइक की तुलना रेगुलर डेज़र्टएक्स से करें, तो इस रैली वर्जन में ज्यादा प्रीमियम सस्पेंशन कंपोनेंट्स दिए गए हैं। जिस कारण से इसकी कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो गई है।

Ducati DesertX Rally का सस्पेंशन सेटअप

कंपनी ने अपनी इस बाइक को ज्यादा कैपेबल बनाने के लिए इसमें कायाबा (Kayaba) से लिया गया काफी एडवांस सस्पेंशन सेटअप लगाया है। इसके रेगूलर वेरिएंट के लिए सस्पेंशन इसी कंपनी द्वारा बनाया जाता है। डुकाटी डेज़र्टएक्स रैली (Ducati DesertX Rally) बाइक में आपको 48mm के क्लोज्ड कार्ट्रिज फोर्क मिलते है। जो काफी बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

Ducati DesertX Rally इंजन और पावरट्रेन

डुकाटी डेज़र्टएक्स रैली (Ducati DesertX Rally) में आपको वही पहले वाला 937cc का L-ट्विन इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 109bhp पावर और 92Nm टॉर्क पैदा करने की है। इसमें बेहतर स्पीड मैनेजमेंट के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है और कंपनी ने इसमें ABS के अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल और राइड मोड्स जैसे फीचर्स को उपलब्ध कराया है।

कंपनी अपनी इस बाइक में 21 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक देती है। जिसे एकबार फुल कराके आप काफी लंबी दूरी की यात्रा बिना रुके कर सकते हैं। इसमें आपको ट्यूब टायरों के साथ स्पोक व्हील, एडजस्टेबल ब्रेक, गियर पेडल और कार्बन फाइबर सम्प गार्ड जैसे फ़ीचर्स मिलते हैं।

डुकाटी डेज़र्टएक्स रैली (Ducati DesertX Rally) के वजन की बात करें तो यह बाइक 2011 किलोग्राम का है। कंपनी की इस बाइक का डिज़ाइन काफी आकर्षक लगता है। अगर आप ऑफ रोडिंग के लिए बाइक सर्च कर रहे हैं। तो एक बार इस बाइक को जरूर चेक कर सकते हैं।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...