Toyota Rumion का नया वेरिएंट है काफी किफायती, बनेगी आम आदमी की पहली पसंद

Toyota Rumion G-At Variant: देश के वाहन बाजार में टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) के नए वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। पहले रुमियन G में 5-स्पीड गीयर बॉक्स मिला करता था। लेकिन अब कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को बाजार में पेश किया है। इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है। ऐसे में अगर आप इसे बुक कराना चाहते हैं। तो 11,000 रुपये की टोकन राशि पर आप इसे बुक करा सकते हैं। इसकी डिलीवरी 5 मई 2024 से शुरू होने वाली है। ऐसे में आपको इसके लिए ज्यादा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

ऑटोमैटिक वेरिएंट की खासियत

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) तीन ट्रिम में आती है। जिसमें S, G और V शामिल हैं। कंपनी ने इसके base-spec S और top-spec G ट्रिम में ऑटोमेटिक गीयर बॉक्स का विकल्प दिया था। लेकिन अब इसे सभी रेंज के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

आपको Toyota Rumion G-At में इसके मैनुअल काउंटरपार्ट की तरह ही फीचर्स मिलते हैं। आगा आप इसकी तुलना base S ट्रिम से करेंगे, तो आपको बता दें कि G ट्रिम में आपको डुअल टोन सीट फैब्रिक्स के अलावा दो-टोन अलॉय व्हील्स, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई नए फीचर्स मिलेंगे।

Toyota Rumion G-At इंजन

कंपनी ने Toyota Rumion G-At में मारुति के 1.5-लीटर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जिसकी क्षमता 103bhp पावर के साथ ही 137Nm पीक टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा अब 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गीयर बॉक्स भी मिलता है। इसके CNG-spec में भी कंपनी ने इसी इंजन का उपयोग किया है। जो 88bhp पावर के साथ ही 121.5Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इसमें सिर्फ मैनुअल गीयर बॉक्स दिया गया है।

Toyota Rumion G-At कीमत

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) की मार्केट में कीमत 10.44 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 13.73 लाख रुपये तक जाती है। अगर बात Toyota Rumion G-At के कीमत की करें तो यह एमपीवी आपको 13 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।