दोस्तों अगर आप एक ऐसी MPV गाड़ी ढूंढ रहे हैं जो आरामदेह सफर के साथ-साथ स्टाइलिश और लुक भी दे, तो आपके लिए खुसखबरी है, जी हाँ दोस्तों टोयोटा आपके लिए लेकर आई है Innova Crysta का नया वेरिएंट GX+, जो न सिर्फ फीचर्स से भरपूर है बल्कि कीमत भी कम है , आइये जानते है इस कार के बारे में डिटेल्स से

इनोवा क्रिस्टा GX+  

टोयोटा ने भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली MPV इनोवा क्रिस्टा का नया वेरिएंट GX+ लॉन्च कर दिया है। ये मौजूदा GX और VX वेरिएंट के बीच का एक मिड-वेरिएंट है, जिसमें GX वेरिएंट के मुकाबले 14 नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. ये फीचर्स न सिर्फ गाड़ी को लग्जरी बनाते हैं बल्कि ड्राइविंग का अनुभव भी बेहतर बनाते हैं.

शानदार फीचर्स  

दोस्तों फीचर्स की बात करे तो इस कार में आपको कई सारे एडवांस टेक्नोलॉजी देखने को मिलता है जैसे की : आराम और सुरक्षा: ये नई इनोवा क्रिस्टा GX+ में रियर कैमरा दिया गया है, जिससे पार्किंग के दौरान आसानी होती है. साथ ही ऑटो-फोल्ड मिरर भी दिए गए हैं जो गाड़ी लॉक करते ही अपने आप बंद हो जाते हैं.

आपकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसमें DVR भी लगाया गया है जो रास्ते की रिकॉर्डिंग रखता है. इसके अलावा स्टाइलिश लुक भी है ये नई GX+ में डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो गाड़ी को एक आकर्षक लुक देते हैं. इसके साथ ही इंटीरियर को भी प्रीमियम फैब्रिक सीट्स और वुडेन पैनल से सजाया गया है, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है.

इसके अलावा इस में 5 नए रंगों का विकल्प दिया है, जिनमें सुपर व्हाइट, एटीट्यूड ब्लैक मीका, अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज मेटैलिक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल और सिल्वर मेटैलिक शामिल हैं.

 

पावरफुल इंजन और परफॉर्मेंस

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ में कंपनी ने 2.4 लीटर का दमदार डीजल इंजन दिया है. यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. गाड़ी चलाने के शौकीनों के लिए इसमें Eco और Power मोड्स भी दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं.

कीमत

भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 21.39 लाख रुपये से शुरू होती है और 8 सीटर वेरिएंट के लिए आपको 21.44 लाख रुपये खर्च करने होंगे.

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...