GSEB Gujarat Board 10th Result 2024 Declared: अगर आपकी बेटी और बेटा कोई गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। गुजरात बोर्ड की तरफ से दसवीं क्लास के रिजल्ट 82.56 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए। बोर्ड परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है। अहमदाबाद में दलोद और तलगराडा में 100 प्रतिश रिजल्ट दर्ज किया गया है।

आपका बच्चा 10वीं कक्षा में है तो आराम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर विजिट कर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको कहीं भी परेशानी का नहीं सामना करना पडे़गा।

गुजरात बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी जरूरी बातें

प्रदेश में गुजरात बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षा 14 फरवरी से 4 मार्च, 2024 तक परीक्षा संपन्न की गई। इस वर्ष करीब 9 लाख छात्रों ने जीएसईबी एसएससी परीक्षा में शामिल हुए हैं। ऑनलाइन जारी होने वाली मार्कशीट प्रोविजनल की जरूरत होगी। छात्रों को मार्कशीट समेत सर्टिफिकेट पाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करने की जरूरत होगी। छात्रों की मार्कशीट सहित सर्टिफिकेट स्कूल को भेजने की जरूरत होगी।

यूं चेक करें गुजरात बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाना होगा।

इसके बाद होमपेज पर SSC रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

अपने क्रेडेंशियल्‍स जैसे 7 डिजिट सीट नंबर दर्ज करें और लॉग इन करना होगा।

आपका रिजल्‍ट स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करने की होगी।

अपने रिजल्‍ट की एक हार्ड कॉपी भी अपने पास रखना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप पर जाकर गुजरात बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आराम से चेक कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को सबसे पहले मोबाइल में 6357300971 नंबर सेव करने की जरूरत होगी। फिर व्हाट्सऐप मैसेंजर में कॉनटेक्ट्स रिफ्रेश करने की जरूरत होगी। जानकारी के लिए बता दें कि अब सीबीएसई बोर्ड के छात्रों को अपने रिजल्ट का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...