Ivoomi ने निकाला नया Electric Scooter, 80 हजार में देती है होश उड़ाने जितना रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

iVoomi JeetX ZE Electric Scooter: इंडियन टू व्हीलर मार्केट में iVoomi ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। जिसका नाम iVoomi JeetX ZE रखा गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन बैटरी पैक साइज के साथ मार्केट में आती है। कंपनी की माने तो एक सिंगल चार्ज में आप इसे 170 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसकी बुकिंग 10 मई से शुरू हो गई है। ऐसे में अगर आप चाहें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करा सकते हैं। लेकिन जान लीजिए कि कंपनी ने इसकी डिलीवरी डेट को लेकर अभी कुछ नहीं कहा है।

कंपनी की माने तो iVoomi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण में 18 महिनों का समय लगा है। वहीं इसे एक लाख किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी तक चलाकर टेस्ट किया गया है। आपको बता दें कि कंपनी की JeetX नाम से पहले से ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में बिकती है। जिसे कंपनी ने तीन साल पहले लॉन्च किया था।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

iVoomi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर डिटेल्स

कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कुल 8 कलर ऑप्शन्स देखने को मिलते हैं। जिसमें नार्दो ग्रे, शेडो ब्राउन, अर्बन ग्रीन, पर्ल रोज, प्रीमियम गोल्ड, सेरूलीन ब्लू, मॉर्निंग सिल्वर और इंपीरियल रेड कलर शामिल हैं। इस स्कूटर के डायमेंशन की बात करें तो इसमें आपको 1,350 मिमी का व्हील बेस मिलता है। यह स्कूटर 760 मिमी लंबी है। जिसमें 770 मिमी सीट हइट दिया गया है। इसमें आपको काफी ज्यादा फुट स्पेस और बूट स्पेस मिलते हैं।

iVoomi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक और कीमत

iVoomi JeetX ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर में वेरिएंट के हिसाब से तीन बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें पहला 2.1 kWh, दूसरा 2.5 kWh और तीसरा 3 kWh बैटरी पैक है। इसमें पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। जो 9.38bhp का अधिकतम पावर जेनरेट करता है। इसके कूलिंग सिस्टम को अपग्रेड किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने खासकर बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है। ऐसे में इसे 79,999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow