CNG Bike: पेट्रोल के बढ़ते दाम के बीच लोगों की टेंशन भी बढ़ती जा रही है। लोग पेट्रोल पर होने वाले खर्चे से काफी ज्यादा परेशान है। वहीं दूसरी ओर इन गाड़ियों के द्वारा काफी ज्यादा उत्सर्जन होता है, जिसके कारण पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है।

इन दोनों समाधान का निवारण करने के लिए बजाज आगे आई है। बजाज ने अपनी एक नई सीएनजी बाइक को लॉन्च करने का फैसला किया है। यह पहली बार है जब किसी बड़ी कंपनी द्वारा एक सीएनजी बाइक को लांच किया जाएगा। हालांकि इससे पहले कई कंपनियों ने सीएनजी टू व्हीलर की टेस्टिंग की लेकिन उसे लॉन्च नहीं किया है। हालांकि बजाज बहुत ही जल्द नई सीएनजी बाइक को लाने वाली है।

Bajaj ने CNG बाइक को लेकर रखा टारगेट

बजाज ने हर महीने 20000 सीएनजी बाइक बेचने का टारगेट रखा है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी 5 से 6 सीएनजी बाइक्स को लॉन्च करेगी, जिन्हें अलग-अलग मॉडल में लाया जाएगा। मार्केट में आ रही खबरों की माने तो बजाज 18 जून को एक नई सीएनजी बाइक लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 80 से 85 हजार रुपए के बीच हो सकती है।

Bajaj CNG Bike होगी सबसे किफायती

बजाज की सीएनजी बाइक काफी ज्यादा किफायती होने वाली है। पेट्रोल के मुकाबले इसमें आने वाला खर्च आधा हो सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो यह बाइक पेट्रोल के मुकाबले ज्यादा माइलेज भी देगी और इसे चलाने का खर्च कम हो जाएगा। टेस्टिंग के दौरान भी बजाज की यह सीएनजी बाइक देखी जा चुकी है। लेकिन अभी तक इस बाइक को लेकर ज्यादा कुछ खबरें बाहर नहीं आई है।

मिलेगा बढ़िया फीचर्स

एक्सपर्ट का कहना है कि 70000 रुपए में एक अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मिलती है। लेकिन यह बाइक 80000 रुपए के आसपास मिलेगी जो बताता है कि यह एक एंट्री लेवल नहीं बल्कि मिड सेगमेंट बाइक हो सकती है जिसमें डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, एलॉय व्हील्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ सेफ्टी फीचर्स भी दिया जाएगा। देखा जाए तो यह अपने आप में एक बेहतरीन बाइक होने वाली है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...