FD कराने वालों के ल‍िए गुड न्‍यूज! EPFO और SSY योजना में मिलेगा अच्छा ब्याज

Avatar photo

By

Govind

FD Rate : अगर आप इस बार अच्छी ब्याज दरों को देखकर एफडी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कुछ प्राइवेट बैंकों द्वारा एफडी पर बंपर ब्याज दिया जा रहा है. रेपो रेट 6.5 फीसदी पर पहुंचने के बाद कई बैंक एफडी पर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं.

यूनिटी और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 फीसदी से ज्यादा ब्याज दे रहे हैं. इन दोनों छोटे वित्त बैंकों की कुछ अवधि की एफडी पर निवेश पीपीएफ, कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) और सुकन्या समृद्धि योजना (एसएसवाई) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में बहुत अधिक है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक नियमित ग्राहकों को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी का सालाना ब्याज दे रहा है. यह ब्याज 1001 दिन की अवधि वाली एफडी पर दिया जा रहा है। लेकिन आम निवेशकों के लिए यह ब्याज 9 फीसदी है. वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर बैंक से 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर मिलती है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है। बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज मिल रहा है।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

पांच साल की अवधि पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि नियमित ग्राहकों को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्याज दर मिल सकती है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 0.5 फीसदी ज्यादा यानी 9.60 फीसदी है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow