BSF में नौकरी के बंपर मौके, 12वीं पास जबरदस्त सैलरी के लिए ऐसे तुरंत करें आवेदन!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: BSF Recruitment 2024. देश में सेना में भर्ती होने का युवाओं में एक अलग लेवल का ही जज्बा रहता है। अगर आप फिजिकल फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं और कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सीमा सुरक्षा बल सरकारी नौकरी देने का बड़ा अवसर दे रहा है। अगर आप योग्यता रखते हैं, तो यहां जरुरी जानकारी पढ़कर ऑनलाइन घर बैठे अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे कैडिडेंट जो सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं। तो बीएसएफ में काम करने का है, तो यह बेहतरीन अवसर है। बीएसएफ के द्धारा जारी किया गए नोटिफिकेशन में ग्रुप बी और सी के लिए कई पदों पर भर्तियां निकाली है। जिससे यहां पर भर्ती नोटिफिकेशन को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

उम्मीदवार के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आप को बता दें कि भर्ती पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

BSF Recruitment 2024 के लिए खास डेट्स

बीएसएफ भर्ती 2024 में पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिससे आप पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 16 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

BSF Recruitment 2024 में भर्ती पदों की संख्या

बीएसएफ के इस भर्ती के माध्यम से कुल 141 पदों पर भर्ती हो रही है। तो वही आवेदन करने वाले कैडिडेंट के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं कि, बीएसएफ भर्ती 2024 के जरिए भरे जाने वाले पदों में पैरामेडिकल स्टाफ, एसएमटी वर्कशॉप, वेटरनरी स्टाफ और लाइब्रेरियन में विभिन्न ग्रुप ए, बी और सी पद शामिल हैं। जिसमं आप योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ भर्ती 2024 में ये रहा सेलेक्शन प्रोसेस

  • लिखित परीक्षा
  • फिजिकल टेस्ट
  • स्किल टेस्ट (पद भर्ती के अनुसार)
  • डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
  • मेडिकल टेस्ट

बीएसएफ भर्ती 2024 में देना होगा इतना शुल्क

बीएसएफ भर्ती में आवेदन करने के लिए आप को शुल्क का भुगतान करना होगा, जिससे आवेदक जो अनारक्षित कैटेगरी से संबंध रखते हैं, तो उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि आरक्षित कैटेगरी वाले आवेदक को कोई भी शुल्क नहीं देना होगा।

BSF Recruitment 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं।
  • अब यहां परहोमपेज पर भर्ती सेक्शन पर क्लिक करें।
  • भर्ती 2024 के अप्लाई करने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी को फिल करें
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन फॉर्म पीसी में डाउनलोड कर लें।

बीएसएफ भर्ती 2024 आवेदन लिंक

BSF Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

बीएसएफ भर्ती 2024 के लिए यहां से देखें नोटिफिकेशन

BSF Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow