Credit Card: 23 जून को फिर लगेगा क्रेडिट कार्ड धारकों को झटका! बदलेगा ये नियम

Sanjay
Credit Card Tips
Credit Card Tips

Credit Card: अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड धारक हैं और देर से भुगतान करते हैं या तय सीमा से अधिक लेनदेन के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपको इसके लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

- Advertisement -

23 जून से बैंक ऑफ बड़ौदा अपने बॉबकार्ड वन को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पर लगने वाले चार्ज में बदलाव (नए नियम) करने जा रहा है। बैंक ने भुगतान में देरी या आंशिक भुगतान या निर्धारित क्रेडिट सीमा से अधिक भुगतान के लिए कार्ड का उपयोग करने पर मौजूदा शुल्क बढ़ा दिया है।

ब्याज दर

फिलहाल बकाया राशि पर ब्याज दर 3.49 फीसदी प्रति माह (यानी 41.88 फीसदी सालाना) है. 23 जून से, सभी बॉबकार्ड वन सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड सदस्यों के लिए ब्याज दर 3.57 प्रतिशत प्रति माह (यानी, 45 प्रतिशत प्रति वर्ष) होगी।

- Advertisement -

सीमा से अधिक शुल्क

जब भी कार्डधारक निर्धारित क्रेडिट सीमा का उल्लंघन करता है, तो बैंक उस राशि का 2.5 प्रतिशत या 400 रुपये (जो भी अधिक हो) ओवर-लिमिट शुल्क के रूप में लेता है। 23 जून से क्रेडिट सीमा का उल्लंघन करने पर ओवर-लिमिट राशि का 2.5 प्रतिशत या 500 रुपये (जो भी अधिक हो) का भुगतान करना होगा। ध्यान दें, वनकार्ड ऐप लेनदेन को सीमा से अधिक करने की अनुमति केवल तभी देगा जब कार्डधारक ने ओवर-लिमिट कार्ड नियंत्रण सक्षम किया हो।

देर से भुगतान पर शुल्क

यदि भुगतान की नियत तिथि तक कोई भुगतान नहीं किया जाता है या न्यूनतम राशि से कम भुगतान किया जाता है, तो बैंक कार्ड धारक की बकाया राशि के आधार पर विलंब भुगतान शुल्क लगाता है। वर्तमान में, बैंक 100 रुपये से 1,200 रुपये के बीच विलंबित भुगतान शुल्क लेता है। 23 जून से संशोधित शुल्क 250 रुपये से 1,250 रुपये के बीच होगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article