दोस्तों अगर आप एक किफायती और स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है, जी हैंड दोस्तों बजाज ऑटो ने हाल ही में अपना अब तक का सबसे किफायती चेतक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसे बजाज चेतक 2901 नाम दिया गया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत सिर्फ 95,998 रुपये है, जो कि चेतक के अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट से भी कम है.

बजाज चेतक 2901 

सबसे पहले बात करते हैं इसकी कीमत की. जैसा कि नाम से ही पता चलता है, बजाज ने इसकी कीमत 1 लाख रुपये से नीचे रखी है. ये कदम इसलिए भी जरूरी था क्योंकि आज के बाजार में कई कंपनियां 1 लाख से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर रही हैं. तो चलिए अब इसके बारे में और विस्तार से जानते हैं.

फीचर्स 

अन्य चेतक स्कूटरों की तरह ही चेतक 2901 का स्टाइल भी काफी आकर्षक है. हालांकि, इस बार बजाज ने इसमें कुछ नए और बोल्ड कलर्स शामिल किए हैं, जो खासकर युवाओं को काफी पसंद आएंगे. चेतक 2901 चार रंगों – रेड, व्हाइट, ब्लैक, लाइम यलो और एजूर ब्लू में उपलब्ध है.

फीचर्स के मामले में भी बजाज ने इस स्कूटर में कोई कमी नहीं छोड़ी है. इसमें आपको कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भी आता है. इसके अलावा आप चाहें तो TecPac भी खरीद सकते हैं. ये एक ऑप्शनल पैकेज है जिसमें हिल होल्ड, रिवर्स मोड, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड्स, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट्स और ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स शामिल हैं.

रेंज

रेंज की बात करें तो बजाज का दावा है कि ARAI सर्टिफिकेशन के अनुसार, चेतक 2901 सिंगल चार्ज में 123 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है. हालांकि, रियल वर्ल्ड राइडिंग में इसकी रेंज थोड़ी कम हो सकती है. और दोस्तों आपको जानकारी करदें की चेतक 2901 की बुकिंग भारत में कंपनी के 500 शोरूम्स पर शुरू हो चुकी है.  अगर आप खरीदना चाहते है तो शोरूम जाके ले सकते है

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...