Viral Video: मुंबई हवाई अड्डे पर बाल-बाल बचा टकराव! रनवे पर एक साथ उतर रहीं थीं दो विमान

Snehlata Sinha

इंडिगो और एयर इंडिया के विमान मुंबई हवाई अड्डे पर एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए, जिससे बड़ा हादसा होने का खतरा बन गया! आप जानकर चौंक जाएंगे कि मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार शाम को एक भयानक हादसा होने से बाल-बाल बचा गया। इस घटना का एक खौफनाक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक विमान उसी रनवे पर उड़ान भरता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि दूसरा विमान उसके ठीक पीछे से लैंड करने की कोशिश कर रहा है। एक ही रनवे पर एक ही समय में दोनों विमानों का उड़ान भरना और उतरना बेहद खतरनाक था और इससे बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

- Advertisement -

दोनों विमान रनवे पर आमने-सामने!

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह शनिवार शाम को मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए। दरअसल, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे 27 पर एक इंडिगो की विमान (IndiGo flight) उतर रहा था, जबकि उसी दौरान एक एयर इंडिया का विमान (Air India flight) अभी भी उड़ान भर रहा था। यह हादसा दो एयरबस A320neo विमानों के बीच हुआ।

- Advertisement -

क्या हुआ होगा?

विमानन समाचार वेबसाइट सिंपल फ्लाइंग (Simple Flying) ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट 5053 देवी अहिल्याबाई होल्कर हवाई अड्डे (IDR) से उड़ान भरने के बाद रनवे 27 पर उतर रही थी, जबकि एयर इंडिया की फ्लाइट 657 तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (TRV) के लिए उड़ान भर रही थी। सिंपल फ्लाइंग की रिपोर्ट के अनुसार एयर इंडिया का एयरबस उड़ान भरने में तो सफल रहा, लेकिन शायद इसके पायलट को ये जानकारी नहीं थी कि एक और विमान ठीक पीछे से उसकी तरफ आ रहा है। गनीमत ये रही कि दोनों विमानों के पायलटों ने सूझबूझ दिखाई और किसी भी तरह की दुर्घटना होने से बचा लिया। हालांकि, इस घटना की जांच की जा रही है ताकि पता लगाया जा सके कि आखिर ऐसा कैसे हुआ और ऐसी घटनाओं को भविष्य में कैसे रोका जा सकता है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article