नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के पहले ही दिन सोमवार को सोने के रेट में काफी इजाफा देखने को मिला, जिससे ग्राहकों की जेब का बजट बिगड़ गया। शुक्रवार की अपेक्षा सुबह मार्केट में सोने क कीमत काफी कम थी, लेकिन शाम होते-होते दाम काफी बढ़ गए, जिससे आम लोगों का पसीना छूट गया। शाम 5 बजे 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 71176 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया, जो कीमत सुबह से कहीं ज्यादा है।

जुलाई महीने में आपके परिवार में किसी भैया, बहन, चाचा और बुआ की शादी होने वाली है तो सोना खरीदारी का ऑफर प्राप्त कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आपने सोना खरीदने का अवसर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं, जो किसी सुनहरे मौके की तरह है। सोना खरीदारी से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट प्राप्त कर सकते हैं।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजार में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाले सोने का रेट 71176 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किए गए। इसके साथ ही मार्केट में 995 प्योरिट(23 कैरेट) वाले सोने की कीमत 70891 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 70891 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया।

750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 53179 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया। 585 प्योरिटी(14 कैरेट) गोल्ड का प्राइस 41638 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। इसके अलावा सर्राफा बाजार में 999 प्योरिटी वाली चांदी के रेट भी काफी बढ़ गए, जहां एक किलो 88928 रुपये में बिकती नजर आई। इसलिए जरूरी है कि आप सोना-चांदी खरीदने में देरी नहीं करें।

तुरंत मिस्ड कॉल से जानें गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजार में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का रेट घर बैठे जान सकते हैं। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की खरीदारी करने के लिए आपको 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके कुछ ही देर बाद आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि आईबीजेए पर जारी किए गए रेट सभी शहरों में मान्य होते हैं। टैक्स लगने की वजह से महानगरों में इसके रेट ibja से महंगे रहते हैं।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...