Train Accident: पश्चिम बंगाल में दर्दनाक हादसा, सुबह – सुबह 2 ट्रेनों के बीच भयंकर टक्कर, 5 लोगों की मौत, कई घायल

Sarita

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में आज यानी 17 जून की सुबह एक दर्दनाक रेल हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार, सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को रंगापानी और निजबाड़ी स्टेशन के बीच मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी।

- Advertisement -

हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौके पर मौत बताई जा रही है, जबकि 20 से 25 लोग घायल बताये जा रहे हैं। इस हादसे के बाद मौके पर लोगों के लिए हड़कंप का माहौल मच गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। कुर्सेओंग के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया, “कंचनजंघा एक्सप्रेस के ड्राइवर समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हो गए।” उन्होंने बताया कि पुलिस फंसे हुए लोगों को निकालने की लगातार कोशिश में लगी हुई है।

कब और कैसे हुआ हादसा

हालांकि, अभी तक टक्कर की सही वजह सामने नहीं आई है। कंचनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां पटरी से उतर गईं, जिनमें गार्ड बोगी, एसएलआर और एक जनरल बोगी शामिल हैं। 5 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 20 से 25 लोगों के घायल होने की खबर है।

- Advertisement -

घायलों में से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों और बचाव दलों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पर पिछले कुछ महीनों में हुआ दूसरा बड़ा हादसा है। रेलवे मंत्रालय ने हादसे की जांच -पड़ताल के लिए आदेश दिया है। जांच के बाद ही हादसे के कारणों और जिम्मेदारों का पता चल पाएगा।

इस दर्दनाक हादसे के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बचाव और राहत अभियान जारी है। “अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। बताया जा रहा है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। बचाव, बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

- Advertisement -

इस हादसे के बाद कई सवाल उठने लगे हैं, जैसे टक्कर का कारण क्या था? क्या रेलवे सुरक्षा मानकों का पालन किया गया था? क्या घायलों को बेहतर इलाज मिल पा रहा है?

- Advertisement -

Latest News

Share This Article