Ola की पहली Electric Bike होगी लॉन्च, सामने आई ये जबरदस्त खबर

Ola Electric Bike: ओला भारतीय टू व्हीलर इलेक्ट्रिक सेगमेंट की मार्केट किंग है। कंपनी के पास 52% मार्केट शेयर है जो बताता है कि उनकी टू व्हीलर लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यही कारण है कि कंपनी अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक और करो के बेचने का भी प्लान कर रही है। कंपनी फिलहाल टू व्हीलर सेगमेंट में अपनी S1 Pro, S1 और S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेचती है।

अब लॉन्च होगी Ola Electric Bike

अब ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च करने वाली है। कंपनी के तरफ से बयान आया है कि दिसंबर 2023 में ही उन्होंने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S1X की डिलीवरी शुरू कर दी थी। इसके दो वेरिएंट्स निकले थे जिसमें 2 किलोवाट आवर और 3 किलोवाट hour का बैट्री पैक मिलता था। इसे 2025 तक बेचा जाएगा।

इसके बाद कंपनी 2026 में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी। इन इलेक्ट्रिक बाइक के नाम Diamondhead, Adventure, Cruiser और Roadster है।

ओला का प्लान है कि वह इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट को लीड करें और अपने पोर्टफोलियो बढ़कर अपने भविष्य को भी सुरक्षित कर ले। आने वाले समय में लोग स्कूटर के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना भी काफी पसंद करेंगे और अगर इस सेगमेंट में ओला ने एंट्री ले ली तो उसके पास एक बड़ा मार्केट होने वाला है।

खूबसूरत होगी Ola Electric Bike

इससे पहले कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लेकर बड़े प्लान बताए थे। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में ओला रोडस्टर के डिजाइन को भी पेटेंट करवाया है। यह दिखने में काफी खूबसूरत लग रही है।

इसे स्पोर्टी एसथेटिक डिजाइन दिया जाएगा जो इसे अन्य रोडस्टर बाइक से थोड़ा अलग बनाता है। इसमें एलॉय व्हील्स और यूएसडी फॉक्स मिलेंगे। यह काफी अच्छे फीचर्स के साथ भी आएगी।

फिलहाल ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी अच्छे फीचर्स ऑफर किए गए हैं और कंपनी से दो कदम आगे ले जाते हुए और भी शानदार बनाएगी। सभी को ओला इलेक्ट्रिक बाइक का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इनका लोक अन्य बाइक से काफी अलग दिख रहा है। अगर इनका लोक कॉन्सेप्ट बाइक जैसा ही हुआ तो फिर भारतीय ग्राहकों को यह आकर्षित करने वाली है।