Optical Illusion: तस्वीर में छिपे इंसान का चेहरा ढूंढने में छूट जाएंगे पसीने! देखें आज का चैलेंज

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Optical Illusion.मौजूदा समय में सोशल मीडिया पर आपको ऐसे-ऐसे इमेज जरूर देखने के मिल जाती है। जिसमें कुछ खास तरह के चिंन्ह,चेहरे, नंबर आदि ढूंढने का चैलेंज दिया जाता है। इस तरह की इमेज ऑप्टिकल इल्यूजन कहलाती है। ऑप्टिकल इल्यूजन काफी दिलचस्प तरीके का खेल होता है जिसके माध्यम से बुद्धि और ऑब्जरवेशन की प्रतिभा बढ़ाने और रखने में काफी मदद मिलती है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन आपने तो जरूर देखे होंगे। यह ऑप्टिकल इल्यूज काफी अलग तरह के होते हैं यहां पर आपको आज का इल्यूजन चैलेंज दे रहे हैं, जिसे आप 10 सेकंड में ही सॉल्व कर सकते हैं। जिससे पता चलेगा की चीजों के ऑब्जर्वेशन में कितने आप माहिर हैं और यह ऑप्टिकल इमेज आप दोस्त – रिश्तेदारों के पास भी भेज सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

ये रहा आज का चैलेंज

दरअसल आप को बता दें कि यहां पर आज का चैलेंज है कि इस खास ऑप्टिकल इल्यूजन इमेंज में आपको ढूंढना है कि कुत्ते के इस फोटो में एक इंसान के चेहरे को सर्च करना है। यही आपका आज का चैलेंज है। अगर आप अपने ब्रेंन को शॉर्प बनाना चाहते हैं तो दिमाग की कसरत के लिए ऐसी ऐसी चीजों को कर सकते हैं, जिससे ब्रेन शार्प और फोकस्ड हो जाता है।

10 सेकंड के भीतर पूरा करें चैलेंज

ऑप्टिकल इल्यूजन में कुत्ते का चेहरा दिखाया गया है। जिसे आप को सिर्फ 10 सेकंड के भीतर इमेज ढूंढ़कर दिखानी है। अगर आप ने कर लिया तो यहां पर आप सुपर जीनियस कहलाएं, आप को बता दें कि लोग चेहरा तो ढूंढ़ लेते हैं, मगर निर्धारित समय सीमा के अंदर चैलेंज पूरा नहीं कर पाते हैं। जिससे ज्यादा समय लगना एक खास बात नहीं रह जाती है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Optical Illusion

अगर आप ने सर्च नहीं कर पाया तो आप तो मदद के तौर पर बता दें कि  स्‍केच को को 90 डिग्री पर दाईं ओर झुकाने पर कुत्ते के कान वाले हिस्से पर देखने में आज का बताया चैलेंज पूरा दिख जाता है, जिससे यहां पर उसके कान के फ्लैप के ठीक नीचे, आपको एक चेहरा दिखाई देगा। आप को बता दें कि कुत्ते के कान पर एक मानव टोपी पर हम ने यहां पर पीले रंग की रेखा पर एक मानव को इस तरह से चित्रित कर दिया है, जिससे आप को दिख रहा होगा।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow