New Electric Cars and Bikes: जुलाई महीने में कई शानदार इलेक्ट्रिक कारें और बाइक्स लॉन्च होने वाली है। इस लिस्ट में दुनिया की पहली सीएनजी बाइक भी शामिल है जिसे बजाज की तरफ से लाया जाएगा।

Mini Cooper S

लिस्ट में लिस्ट की पहली कार बीएमडब्ल्यू के तरफ से आने वाले मिनी कूपर एस है जिसे 24 जुलाई को लांच किया जाएगा। 2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ आने वाली यह कार काफी ज्यादा पावर जेनरेट करती है। इसकी कीमत भी 35 लाख रुपए से ज्यादा ही है इसलिए एक आम आदमी के लिए यह कर काफी महंगी हो जाती है।

Mercedes EQA

8 जुलाई 2024 को मर्सिडीज़ अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी EQA को लॉन्च करने वाली है। यह इस लाइनअप की चौथी कार होने वाली है जिसमें दो बैट्री पैक मिलेगा। यह 528 किलोमीटर से लेकर 560 किलोमीटर तक का रेंज दे सकती है। इसके अलावा इसकी स्टाइलिंग को भी काफी बेहतर किया गया है और इसके फीचर्स काफी शानदार है।

BMW CE 04 EV

बीएमडब्ल्यू 24 जुलाई को अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 को लॉन्च करने वाली है। यह 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है और महज 2.6 सेकंड में ही 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

बीएमडब्ल्यू की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आम आदमी की पहुंच से काफी बाहर है क्योंकि इसकी एक्स शोरूम कीमत ₹500000 से भी ज्यादा है। लेकिन इसकी स्टाइलिंग काफी बेहतरीन है। यह रोड पर आपको अलग लुक देने में सक्षम रहती है। इसके अलावा इसमें 129 किलोमीटर का रेंज मिलता है।

Bajaj CNG Bike

5 जुलाई 2025 को नई बाजार सीएनजी बाइक भी लॉन्च होने वाली है। यह विश्व की पहली सीएनजी बाइक होगी जिसे ग्राहकों के लिए लाया जा रहा है। खुद सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इसे लॉन्च करने वाले हैं। इसकी कीमत काफी कम और माइलेज सबसे ज्यादा होने वाली है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...