Tata Electric Scooty लड़किओं के लिए है परफेक्ट, धांसू फीचर्स के साथ जानें डिटेल्स

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं? तो टाटा की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। यह स्कूटर न सिर्फ दमदार फीचर्स से लैस है बल्कि रेंज और परफॉर्मेंस के मामले में भी अव्वल दर्जे का है। तो देर किस बात की, आइए जानते हैं आखिर इस स्कूटी में ऐसा क्या खास है

- Advertisement -

धांसू फीचर्स

चाहे वो किसी भी सेक्टर का प्रोडक्ट क्यों न हो, टाटा हमेशा भरोसा और विश्वास का पर्याय रहा है। टाटा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटी में आपको बैटरी अलर्ट, कॉल और मैसेजिंग की सुविधा, एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं। साथ ही डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर और पैसेंजर फुटरेस्ट जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं।

- Advertisement -

टाटा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटी में 2.7 kW पावर की मोटर और 4 kWh की बैटरी क्षमता दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। ये स्कूटी एक बार फुल चार्ज होने पर 190 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। वाटरप्रूफ बैटरी सिस्टम के साथ-साथ आपको रिजर्व मोड की सुविधा भी मिलती है।

ये स्कूटी ऑटो सेंसर मोड जैसे आधुनिक फीचर्स से लैस है। स्कूटर की कीमत की बात करें तो ये करीब 90 हजार रुपये (ऑन-रोड) में उपलब्ध होगी।

- Advertisement -

आकर्षक डिजाइन और शानदार परफॉर्मेंस

अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार, टाटा की इलेक्ट्रिक स्कूटी का डिजाइन काफी आकर्षक और स्टाइलिश होने वाला है। साथ ही स्कूटर की परफॉर्मेंस भी लाजवाब होने की उम्मीद है। पावरफुल मोटर और दमदार बैटरी की बदौलत ये स्कूटर शहर के अलावा हाइवे पर भी दमदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगी।

आज के समय में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर एक किफायती विकल्प के रूप में उभर कर रहे हैं। टाटा की इलेक्ट्रिक स्कूटी भी इसी दौड़ में शामिल होने के लिए तैयार है। रनिंग कॉस्ट के मामले में ये स्कूटर पेट्रोल स्कूटर्स की तुलना में काफी कम खर्च वाली साबित होगी। वहीं दूसरी ओर ये पर्यावरण को भी प्रदूषण से बचाने में मदद करेगी।

कब होगी लॉन्च

फिलहाल टाटा की इलेक्ट्रिक स्कूटी की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। स्कूटी की लॉन्चिंग से जुड़ी कोई भी अपडेट आने पर हम आपको जरूर सूचित करेंगे।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article