Weather Update: आ गया मानसून, छाएगा अंधेरा और गिरेगी बिजली, 29 जून तक यहां भयंकर बारिश की चेतावनी

Vipin Kumar
imd news
imd news

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के तमाम हिस्सों में देर रात से बारिश जारी है, जिससे जगह-जगह जलजमाव होने से यातायात भी बाधित हो रहा है। कई शहरों में तेज बारिश से सड़कों पर पानी भरने व बंद पड़े नालों से विकास कार्यों के दावों की भी पोल खुल गई। पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर तेज बारिश होने से तापमान गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

- Advertisement -

इसके अलावा दिल्ली एनसीआर में भी बादल छाए रहने के साथ बारिश का दौर देखने को मिला। दक्षिण भारत में मानसूनी बारिश जमकर कहर बरपा रही है, जिससे हालात बदतर होते जा रहे हैं। पू्र्वोत्तर राज्यों का भी यह हाल है, जिससे हर किसी का जीना हराम हो गया। दिल्ली और यूपी के तमाम हिस्सों में मानसून जल्द ही दस्तक देने वाला है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भयंकर बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में भयंकर बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने कई राज्यों में तांडव मचाने वाली बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 27 और 28 जून को तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

- Advertisement -

इसके साथ ही बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी दिया गया है। आगामी 24 घंटे लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और तटीय कर्नाटक में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही कोंकण और गोवा और गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। सिक्किम, असम, मेघालय, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई गई है।

यहां भी होगी जमकर बारिश

आईएमडी के अनुसार, विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार के तमाम इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद जताई गई है। कुछ इलाकों में झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

- Advertisement -

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ इलाकों में हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश होने की चेातवनी जारी कर दी है। रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तरी सीमा वेरावल, राजपीपला, उज्जैन और विदिशा में झमाझम बारिश ही की उम्मीद जताई है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article