राशिद खान का बड़ा बयान, हार के बाद बोले- “हम रोक दिए गए”, बल्लेबाजों को भी लगाई फटकार

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के हाथों मिली हार के बाद अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान ने निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि टीम के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया और परिस्थितियां भी उनके पक्ष में नहीं रहीं।

- Advertisement -

बल्लेबाजों को फटकार

राशिद खान ने कहा, “हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन परिस्थितियों ने हमें वह करने की अनुमति नहीं दी जो हम करना चाहते थे।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया। उन्हें ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए थी और क्रीज पर टिकना चाहिए था।”

गेंदबाजों की तारीफ

कप्तान ने अपनी टीम के गेंदबाजों, खासकर तेज गेंदबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मुजीब (उर रहमान) की चोट के कारण हम बदकिस्मत रहे, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों और यहां तक ​​कि मोहम्मद नबी ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की।”

- Advertisement -

सीखने का अनुभव

राशिद खान ने इस हार को सीखने का अनुभव बताया। उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है। हमें पता है कि हमारे पास कौशल है, यह सिर्फ कठिन परिस्थितियों, दबाव की स्थितियों को संभालने के बारे में है।”

आगे की रणनीति

कप्तान ने कहा कि टीम आने वाले समय में और अधिक मेहनत करेगी और कमजोरियों को दूर करेगी। उन्होंने कहा, “हमें बस अपनी प्रक्रिया जारी रखने की जरूरत है। हम और अधिक कड़ी मेहनत करके वापस आएंगे, खासकर बल्लेबाजी विभाग में।”

- Advertisement -

टीम का प्रदर्शन

अफगानिस्तान टीम ने इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सुपर-8 राउंड में सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

अगला लक्ष्य

अफगानिस्तान टीम का अगला लक्ष्य अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

अफगानिस्तान टीम ने भले ही इस टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल में जगह नहीं बनाई, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन:

मैच: 8
जीते: 5
हारे: 3
रन रेट: +1.85

- Advertisement -

Latest News

Share This Article