Monsoon Forecast: अब करो छपाक-छपाक… अगले 3 दिन इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की भविष्वाणी

Sarita

नई दिल्ली। जब से देश में मॉनसून की एंट्री हुई है तब से कई राज्यों में कहीं कम तो कहीं भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं, कुछ राज्य अभी भी ऐसे हैं जहां लोग बारिश की बूंदों के लिए तरस रहे हैं लोगों की भीषण गर्मी से हालात खराब हो रखी हुई है। उत्तर भारत में मॉनसून का असर साफ नजर आने लगा है।

- Advertisement -

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो 27 और 28 जून को तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश, मेघालय और ओडिशा सहित कुछ राज्यों में बारिश देखने को मिलेगी। राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) की बात करें तो बीती रात बारिश से आज यानी 27 जून को अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है।

लोगों को भयंकर गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली है। आज दिल्ली का मौसम पहले के मुकाबले काफी सही हो गया है। बिहार (Bihar Weather) की बात करें तो अगले दो से तीन दिनों के अंदर बिहार के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है।

- Advertisement -

आईएमडी ने मुताबिक, अगले 2-3 दिनों के दौरान महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण, गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश होने वाली है। आज से लेकर 30 जून तक पूर्वोत्तर भारत में भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

भारी वर्षा की चेतवानी

मौसम विभाग ने तटीय कर्नाटक, गोवा और कोंकण में 27 जून से 28 जून तक भारी बारिश की चेतवानी जारी कर दी है। दक्षिण कर्नाटक, माहे और केरल में 27 जून को भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 27 जून से 30 जून तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। जबकि विदर्भ में 27 जून और 28 जून को बारिश होने की संभावना है।

- Advertisement -

इसके अलावा ओडिशा में 27 जून से 28 जून तक कुछ जगहों पर भारी वर्षा होने का अनुमान जताया गया है। असम, त्रिपुरा, मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम में 28 जून से 30 जून तक भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में 27 जून से 30 जून तक भारी वर्षा हो सकती है।

बिहार के तीन जिलों में बारिश की चेतवानी

सुपौल, अररिया एवं किशनगंज जिले में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। बीते 24 घंटों के दौरान किशनगंज, अररिया, सुपौल, सीतामढ़ी व रोहतास में भारी बारिश दर्ज की गई है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article