काला धागा पहनें हैं ये 4 राशि के लोग तो पहले सुन लें परिणाम, वरना हो जाएंगी कई दिक्कतें!

Neelam Singh

Vastu Tips: काले धागे ( Black Thread) को आपने कई सारे लोगों को पहना देखा होगा कभी हाथ में तो कभी पैरों में। वैसे तो आजकल इसे पहनना बहुत आम बात है लेकिन इसके भी कुछ नियम होते हैं, उसके अनुसार ही ये फायदा पहुंचाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि काले धागे को अनुकूलता और प्रतिकूलता को देखते हुए ही हमेशा पहनना चाहिए। नहीं तो कई सारी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है।
ऐसे में जानिए कि आखिरकार ऐसी कौन सी राशियां हैं, जिन्हें काले धागे को सदैव पहनने से बचना चाहिए। नहीं तो उनकी जिंदगी में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।
स्पेशली इन राशि के लोगों को हमेशा काले धागे को ज्योतिष से पहन के ही पूछना चाहिए, जानिए वो कौन सी राशियां हैं:

- Advertisement -

वृश्चिक राशि

दरअसल वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं, इसलिए काले कपड़े हो या धागे इन्हें पहनने से बचना चाहिए। इसके अलावा अगर इच्छानुसार पहनते भी हैं तो पहले ज्योतिष से पूछताछ कर लें। वरना इन्हें कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। सौखिया तौर पर पहनने से स्ट्रेस लेवल हाई हो सकता है, मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है। इसके अलावा धन – संपत्ति से जुड़ी कई सारी समस्याएं हो सकती हैं।

मेष राशि

मेष राशि के स्वामी भी मंगल हैं। और काला धागा जो होता है वो शनि के अलावा राहु से संबंधित होता है। ज्योतिष में शनि और मंगल के बीच अच्छे संबंध नहीं होते हैं। ऐसे में इस जातक के लोग जब काला धागा पहनते हैं तो मंगल ग्रह की शक्ति धीरे धीरे अपने आप खत्म होने लग जाती है। इनके जीवन में शनि का प्रभाव हावी हो जाता है। इनकी जीवन में कई सारी समस्याएं एक साथ आ जाती हैं। इसलिए बिना ज्योतिष की सलाह के काला धागा न पहनें।

- Advertisement -

सिंह राशि

सूर्य और सिंह वैसे तो रिश्ते में पिता पुत्र हैं, लेकिन ज्योतिष में इन्हें एक दूसरे का शत्रु माना गया है। इसलिए सूर्य की राशि सिंह को कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए या पहनने से बचना चाहिए। यदि बिना विचार किए काला धागा पहनते हैं तो कई सारे कष्ट आ सकते हैं। सूर्य कमजोर हो जाता है, जिसका सीधा असर इनके उपर पड़ता है। इस राशि के जातकों का पिता काला धागा पहनने पर अपने पिता से भी खराब हो सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी ग्रह चंद्रमा, शनि और राहु के बीच भी शत्रुता का भाव है। इसलिए इस जातक के लोगों को काला धागा पहनने से बचना चाहिए। यदि ये अपनी इच्छा से पहन भी लेते हैं तो जीवन में कई सारे कठोर परिश्रम एक साथ आ जाते हैं। कारोबार और कैरियर में भी दिक्कतें बढ़ सकती है। इसलिए ज्योतिष के सलाह के बाद ही काला धागा पहनें।

- Advertisement -

 

- Advertisement -

Latest News

Share This Article