Business Idea: रोजाना 3 से 4 चार घंटे काम कर करक कमाएं 30 से 40 हजार रुपये, शानदार है ये बिजनेस!

Adarsh Pal
Business Idea
Business Idea

नई दिल्ली Business Idea: देश में काफी लोग हैं जो कि बिजनेस शुरु करना चाहते हैं लेकिम समय न होने की वजह से नहीं कर पाते हैं। बता दें ऐसे में हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस प्लान बताने जा रहे हैं जिसको करने के लिए काफी समय की जरुरत नहीं होती है। बहराल इनमें कुछ मेहनत भी नहीं करनी होती है।

- Advertisement -

आपको हर रोज 3 से 4 घंटे काम करने की जरुरत होती है। इसके बाद आप 30 से 40 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं। इनमें कुछ ऐसे भी बिजनस हैं जिनको शुरु करन के लिए आपको कोई शॉप की भी आवश्यकता नहीं होती है और निवेश भी ज्यादा नहीं करना होता है।

स्प्राउट का बिजनेस करें शुरु

मौजूदा समय में हेल्थ को लेकर काफी सजग हैं खाने-पीने में ऐसे काफी सारी चीजें इस्तेमाल करते हैं जो कि हेल्थ के लिए काफी जरुरी है। इसी में लोग दिन में स्प्राउट का उपयोग करते हैं। स्प्राउट को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इसमे मौजूद कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन सेहत के लिए काफी जरुरी होते हैं। डॉक्टर भी इसको खाने की सलाह देते हैं। इसलिए आप स्प्राउट का बिजनेस शुरु कर सकते हैं।

- Advertisement -

स्प्राउट में इस्तेमाल होने वाली चीजें

स्प्राउट बनाने में वैसे तो काफी सारी चीजें उपयोग की जाती है। लेकिन आप कुछ खास चीजों से ही इसको शुरु कर सकते हैं। इसके साथ ही इसे बनाने के तरीके के लिए यू-ट्यूब का भी उपयोग कर सकते हैं। यूट्यूब पर स्प्राउट बनाने के काफी सारे तरीके बताएं गए हैं। इसे आप ऐी जगह शुरु करें जहां पर लोगों की मौजूदगी काफी हो। अगर आप किसी भी शॉप के सामने इसे शुरु करते हैं तो आपको सिर्फ 3 घंटे ही खोलनी होगी।

ऐसे करें 30 से 40 हजार रुपये इनकम

स्प्राउट की एक प्लेट की कीमत 20 रुपये में बिकती है। आप सुबर 6 से 9 के बीच में मान लें कि 100 प्लेट बेच देते हैं। हर रोज इनकम 2 हजार रुपये की होती है। इस हिसाब से आप हर महीने 60 हजार रुपये मंथली कमाएंगे। इसमें लागत भी कम लगती है। लागतऔर दूसरे खर्चों में मैक्जिमम 40 फीसदी की इनकम निकाल दें तो भी आपके पास 36 हजार रुपये की कमाई होगी

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article