जल्द ही लॉन्च हो सकता है Tata Curvv EV इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम फीचर्स के साथ जानें डिटेल्स

Manoj Kumar

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का धमाका जारी है और अब इस रेस में टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी अपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार, टाटा कर्व (Tata Curvv) के साथ शामिल होने वाली है। यह कार न सिर्फ दमदार इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस का वादा करती है, बल्कि लग्जरी फीचर्स से भी भरपूर होगी। आइए, इस आर्टिकल में हम आपको टाटा कर्व की लॉन्चिंग, फीचर्स, रेंज और बहुत कुछ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

- Advertisement -

कब होगी लॉन्च?

टाटा कर्व को भारत में इसी साल त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।

लग्जरी फीचर्स

टाटा कर्व के इंटीरियर की झलक पहले ही देखी जा चुकी है और यह काफी प्रीमियम नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि इस कार में कई धांसू फीचर्स होंगे, जिनमें शामिल हैं, 360 डिग्री कैमरा: आसपास का पूरा नजारा देखने और पार्किंग में सहूलियत के लिए, हवादार फ्रंट सीटें: लंबी यात्राओं में आराम का ख्याल रखने के लिए,

- Advertisement -

10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: मनोरंजन और गाड़ी की जानकारी पाने के लिए, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले: जरूरी जानकारी को आसानी से देखने के लिए, ब्लिंड स्पॉट मॉनिटरिंग: ड्राइविंग के दौरान सुरक्षा को बढ़ाने के लिए, पैनोरमिक सनरूफ: कार के अंदर खुलेपन का एहसास दिलाने के लिए ये फीचर्स टाटा कर्व को एक लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का अनुभव देंगे।

दमदार रेंज

टाटा कर्व एक इलेक्ट्रिक कार है, तो सबसे अहम सवाल उठता है इसकी रेंज का। माना जा रहा है कि यह कार सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। यह लंबी दूरी की यात्राओं के लिए भी उपयुक्त हो सकती है।

- Advertisement -

यह दिलचस्प बात है कि टाटा कर्व सिर्फ इलेक्ट्रिक वर्जन में ही नहीं आएगी। कंपनी इसे भविष्य में पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वर्जन के लॉन्च के 6 महीने बाद पेट्रोल और डीजल मॉडल बाजार में आ सकते हैं। इससे ग्राहकों को अपनी पसंद के अनुसार गाड़ी चुनने का विकल्प मिलेगा।

भारतीय बाजार में मुकाबला

टाटा कर्व की सीधी टक्कर एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV), हुंडई कोना इलेक्ट्रिक (Hyundai Kona Electric) जैसी इलेक्ट्रिक कारों से हो सकती है। वहीं, इसके पेट्रोल और डीजल वर्जन का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), किया सेल्टोस (Kia Seltos) जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article