शनि प्रभावित कर रहे हैं आपके जीवन को, यदि हो रही हैं ऐसी – ऐसी घटनाएं!

Neelam Singh

शनिग्रह को दरअसल न्याय का देवता भी कहा है। चाहे सभी भूल चूक माफ कर दें, लेकिन शनि केवल कर्मों के हिसाब से ही फलों को प्रदान करते हैं वो चाहे अनुकूल हो या प्रतिकूल। इसलिए जन्म कुंडली में भी शनि कि स्थिति का गहरा असर देखने को मिल सकता है।
यदि ज्योतिष के अनुसार मानें तो व्यक्ति की कुंडली भी दो तरह की होती हैं एक शनि प्रधान कुंडली और एक गुरु प्रधान कुंडली। यदि आपकी कुंडली शनि प्रधान है तो शनि देव कई तरीकों से जीवन में असर डालेंगे।
इसलिए आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं, कि उन लोग के साथ कैसी कैसी घटनाएं घटित होती हैं, जिनकी कुंडली शनि प्रधान होती हैं।

- Advertisement -

शनि के प्रभाव वाले व्यक्तियों के साथ घटित होती हैं ऐसी घटनाएं:

जिनके ऊपर शनि हावी होते हैं उन्हें बहुत कम उम्र में ही समझ आ जाता है कि भाग्य से कुछ नहीं बल्कि केवल बल शक्ति ही है जो उनके जीवन में कुछ कर सकती है।

यदि किसी व्यक्ति का छोटा सा कार्य भी कड़ी मेहनत के बाद हो रहा है तो इसका सीधा ये मतलब है कि इनके जीवन में शनि देव का गहरा प्रभाव है। शनि देव जी कभी भी व्यक्ति को ऐसे नहीं जाने देते जब तक उसकी परीक्षा नहीं ले लेते। इस तरह के व्यक्ति को हर दिन नए नए चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

- Advertisement -

जिन लोगों के उपर शनि विराजमान होता है उन्हें सब कुछ शून्य से शुरू करना पड़ता है। न ही इनकी कोई मदद करने आता है और न ही इन्हें कोई गाइड करता है।

शनि देव जिसके ऊपर हावी होते हैं उनके उपर दुर्घटनाएं होने की आशंका ज्यादा होती हैं। ऐसे लोग जल्दी जल्दी बीमार हो जाते हैं या इनका मानसिक स्वास्थ्य खराब हो जाता है। इन्हें बाहर से दिखने वाली कोई चोट तो नहीं लगती लेकिन अंदर से गहरा नुकसान हो सकता है।

- Advertisement -

शनि का प्रभाव जिसके ऊपर होता है वे सच बोलने की कोशिश करते हैं, इसलिए लोग इनसे दूर रहना पसंद करते हैं। क्योंकि ये पीठ पीछे नहीं बोलते बल्कि सीधे मुंह पर बोलना पसंद करते हैं।

यदि आप अन्याय बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं, किसी के साथ भी बुरा होता है तो खुद उसके लिए बोलना शुरू कर देते हैं, तो शनि देव का प्रभाव होता है।

शनि प्रधान कुंडली वाले लोग अक्सर माया मोह त्यागना और संन्यासी बनना सही समझते हैं। मोह माया से उठकर ये रिश्तों को देखते हैं।

 

- Advertisement -

Latest News

Share This Article